राजस्थान

rajasthan

बापू की 150वीं जयंती के मौके पर हो रक्तदान शिविर का आयोजनः रघु शर्मा

By

Published : Sep 9, 2019, 10:29 PM IST

2 अक्टूबर को जहां पूरे देश में महात्मा गांधी की जंयती मनाई जाती है. ऐसे में राजस्थान की राजधानी में इस बार बापू की 150वीं जयंती कुछ खास तरीके से मनाई जाएगी. सोमवार को चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि इस दिन 125 रक्तदान शिविर आयोजित किए जाएंगे.

जयपुर न्यूज. jaipur news

जयपुर. शहर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर चिकित्सा विभाग की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा. जिसको लेकर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि इस अवसर पर हम एक नई सौगात प्रदेशवासियों को देंगे.

रक्तदान शिविर का होगा आयोजन

चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि आज प्रदेश में हर महीने करीब 30 हजार यूनिट रक्त की जरूरत पड़ती है और हमारा लक्ष्य है कि हर महीने इसकी आपूर्ति की जाए. इसी के तहत है 2 अक्टूबर को प्रदेश भर में चिकित्सा विभाग की ओर से 125 रक्तदान शिविर आयोजित किए जाएंगे. इसमें पुलिस, शिक्षा विभाग और चिकित्सा विभाग अपनी भागीदारी निभाएंगे.

पढ़े: 15वें केंद्रीय वित्त आयोग के साथ गहलोत की बैठक...कहा- भौगोलिक स्थिति के अनुरूप राज्य को मिले अतिरिक्त संसाधन

इसे लेकर सोमवार को चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने स्वास्थ्य भवन में संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में रघु शर्मा ने बताया कि प्रदेश में एक कंट्रोल रूम स्थापित किया जाए. जिससे जरूरत पड़ने पर दुर्घटना में घायल व्यक्ति को रक्त मुहैया करवाया जा सके. बता दे कि 2 अक्टूबर को आयोजित होने वाले इस मेगा ब्लड कैंप में विभाग ने पंद्रह हजार ब्लड यूनिट डोनेट करने का लक्ष्य बनाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details