राजस्थान

rajasthan

Sheikh Hasina in Rajasthan: जयपुर में शेख हसीना का हुआ शानदार स्वागत, कलाकारों संग थिरकीं PM

By

Published : Sep 8, 2022, 11:46 AM IST

Updated : Sep 8, 2022, 2:57 PM IST

जयपुर एयरपोर्ट पहुंचने पर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री का राजस्थानी पारम्परिक अंदाज में स्वागत किया गया. कालबेलिया नृत्य, कच्छी घोड़ी सहित कई प्रस्तुतियों पर हसीना रिझती दिखीं. वो ख्वाजा की दरगाह पर जियारत के लिए सड़क मार्ग से अजमेर रवाना हो गईं.

Sheikh Hasina in Jaipur
जयपुर पहुंची शेख हसीना

जयपुर.बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना आज प्रदेश दौरे पर हैं. वो गुरुवार सुबह करीब 10:30 बजे विशेष विमान से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचीं (Sheikh Hasina in Jaipur). जयपुर एयरपोर्ट पर पीएम का स्वागत किया गया. उनकी सुरक्षा के लिए जयपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्थाएं चाक-चौबंद की गईं. प्रधानमंत्री शेख हसीना जयपुर एयरपोर्ट से सड़क मार्ग होते हुए अजमेर के लिए रवाना हुईं (Sheikh hasina Left for Ajmer).

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना का जयपुर एयरपोर्ट पर विमान से उतरते ही माला पहनाकर और तिलक लगाकर इस्तकबाल किया गया. स्वागत के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू हुए. बांग्लादेश के प्रधानमंत्री के साथ करीब 150 बांग्लादेशी मेहमान भी जयपुर पहुंचे. पर्यटन विभाग की ओर से पीएम की अगुवाई के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

कलाकारों संग थिरकीं बांग्लादेशी PM

बीडी कल्ला रहे मौजूद: राजस्थानी संस्कृति की छटा बिखरी. कालबेलिया सहित अन्य नृत्य की पीएम को झलक दिखाई गई. राजस्थानी कला संस्कृति को देख कर प्रधानमंत्री शेख हसीना अभिभूत हुईं. राजस्थानी नृत्य को देख पीएम ने कदम थिरकाए (Sheikh Hasina dance with artists in Jaipur). एयरपोर्ट पर शिक्षा मंत्री बीड़ी कल्ला, जयपुर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित, मुख्य सचिव , डीजीपी समेत सिविल एवेशियन के आलाधिकारी भी मौजूद रहे.

वेलकम पारम्परिक अंदाज में

पढ़ें-VVIP Movement in Rajasthan: बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना पहुंचेंगी अजमेर, धनखड़ का भी दौरा आज

सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात: जयपुर एयरपोर्ट से लेकर अजमेर तक सड़क पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए. प्रधानमंत्री शेख हसीना जयपुर एयरपोर्ट से व्हीकल गेट से बाहर निकलीं और सड़क मार्ग से अजमेर के लिए रवाना हुईं. पीएम बीटू बाईपास से होते हुए ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर हाजिरी देंगी.अजमेर से सड़क मार्ग से शाम 6 बजे वापस जयपुर पहुंचेंगी, इसके बाद विशेष विमान से ढाका के लिए रवाना होंगी. सूत्रों की मानें तो उनके साथ पधारे कुछ लोग जयपुर साइट कर सकते हैं.उनके लिए भी खास इंतजाम किए गए हैं.

शेख हसीना संग 150 मेहमान

पढ़ें- Bangladesh PM in Rajasthan: शेख हसीना अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ पहुंची अजमेर

Last Updated : Sep 8, 2022, 2:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details