राजस्थान

rajasthan

कांग्रेस के घोषणा पत्र पर अरुण सिंह का तंज, कहा- यह झूठ का पुलिंदा, श्वेत पत्र जारी करने की मांग

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 21, 2023, 2:03 PM IST

कांग्रेस के घोषणा पत्र पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. भाजपा प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को झूठ का पुलिंदा करार दिया, साथ ही उन्होंने कांग्रेस के पिछले घोषणा पत्र पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग की और गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला.

कांग्रेस के घोषणा पत्र पर अरुण सिंह का तंज
कांग्रेस के घोषणा पत्र पर अरुण सिंह का तंज

कांग्रेस के घोषणा पत्र पर अरुण सिंह का तंज

जयपुर. कांग्रेस ने मतदान के 4 दिन पहले अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. इस घोषणा पत्र में कांग्रेस ने हर वर्ग को साधते हुए तमाम घोषणाएं और वादे किए हैं, लेकिन कांग्रेस का यह घोषणा पत्र बीजेपी को रास नहीं आ रहा है. बीजेपी ने इस घोषणा पत्र पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि कांग्रेस को पहले अपने 2018 के घोषणा पत्र को लेकर श्वेत पत्र जारी करना चाहिए. जब कांग्रेस ने उन घोषणाओं को पूरा ही नहीं किया, तो इन घोषणाओं को कैसे पूरा करेंगे ?. अरुण सिंह ने कहा कि यह घोषणा पत्र सिर्फ और सिर्फ झूठ का पुलिंदा है.

श्वेत पत्र जारी करने की मांग:प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने आज अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया, लेकिन सबसे पहले कांग्रेस को श्वेत पत्र लाना चाहिए कि पिछली घोषणाओं का क्या हुआ. पिछले 5 सालों में कितने वादे पूरे किए गए. उन्होने कहा कि आज किसान अपने आप ठगा हुआ महसूस कर रहा है, क्योंकि किसान का कर्ज माफ नहीं हुआ. इसके लिए अशोक गहलोत और उनकी सरकार जिम्मेदार है.

इसे भी पढ़ें- राजस्थान में कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, 'सात गारंटी' और जातीय जनगणना समेत किए ये बड़े वादे

पिछले वादों पर साधा निशाना:अरुण सिंह ने कहा कि आज फिर कांग्रेस ने युवाओं के लिए घोषणा पत्र में वादे किये हैं, लेकिन इस तरह के वादे तो पिछले चुनाव में कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी भी करके गए थे. उन्होंने कहा था कि साढ़े तीन हजार रुपये युवाओं को भत्ता देंगे, क्या हुआ उसका. पांच सालों में किसी युवा कोई रोजगार भत्ता नहीं दिया गया. इसी तरह से बिजली के दाम नहीं बढ़ाएंगे, ये घोषणा भी की लेकिन इन पांच सालों में 12 बार बिजली के दाम बढ़े. महिलाओं की सुरक्षा की बात की थी, लेकिन इसी सरकार में देश में सबसे ज्यादा महिलाओं दुष्कर्म की घटनाएं हुईं. अरुण सिंह ने कहा कि सीएम गहलोत और कांग्रेस को थोड़ा शर्म करना चाहिए, पहले आपने क्या किया, वह जनता के सामने लाइए, जनता आपके काले कारनामों को देखेगी और वह तय करेगी.

इसे भी पढ़ें- एक मंच से हनुमान और आजाद की हुंकार, बोले- सत्ता में आए तो राजस्थान छोड़कर भाग जाएंगे अपराधी

सीएम गहलोत और कांग्रेस झूठ की फैक्ट्री: बीजेपी प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि युवाओं को रोजगार देने की बात कांग्रेस ने अपने पिछली घोषणा पत्र में भी की थी. लेकिन एक भी उद्योग राजस्थान में नहीं लग पाया. कांग्रेस का घोषणा पत्र झूठा घोषणा पत्र है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस खुद एक झूठ की फैक्ट्री है, इनसे कोई उम्मीद नहीं की जानी चाहिए. अरुण सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलतो कहते हैं कि, 500 रुपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराएंगे, लेकिन गैस सिलेंडर पर तो केंद्र सरकार पहले से ही 400 रुपए की सब्सिडी दे रही है. 100 रुपए की सब्सिडी देकर सीएम गहलोत झूठी वाहवाही लूटने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन जनता सब समझती है, उनके झांसे में नहीं आने वाली. प्रदेश की जनता ने 5 साल भ्रष्टाचार को देखा है , किस तरह से विधायकों ने लूट मचाई , इन सब का हिसाब चुकता करने का वक्त आ गया है. 25 तारीख को लोकतांत्रिक तरीके से EVM का बटन दबाकर जनता कांग्रेस को सबक सिखाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details