राजस्थान

rajasthan

दम है तो राजेंद्र राठौड़ दें मेरे खिलाफ एफिडेविट, मैं करवा लूंगा जांच : गोविंद डोटासरा

By

Published : Apr 21, 2023, 5:46 PM IST

पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा ने राजेंद्र राठौड़ पर बड़ा जुबानी हमला बोला है. उन्होंने कहा कि इतना सीनियर आदमी ओछी और व्यक्तिगत बातें करता है, यह उन्हें शोभा नहीं देता. मैं हर जांच के लिए तैयार हूं. क्या है पूरा मामला, यहां जानिए...

Govind Dotasra Targets Rajendra Rathore
डोटासरा का राजेंद्र राठौड़ पर निशाना

डोटासरा का राजेंद्र राठौड़ पर निशाना

जयपुर. बीते कई दिनों से राजस्थान में कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के बीच जमकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है. यह आरोप एक दूसरे के परिवारों पर छींटाकशी से लेकर तू-तड़ाक तक पहुंच गए हैं. जहां नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ कांग्रेस प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के परिवार पर आरएएस परीक्षा को लेकर तंज कस रहे हैं तो डोटासरा भी उन्हें जवाब दे रहे हैं.

हालात यह हैं कि अब दोनों के बीच राजनीतिक लड़ाई ना होकर अब व्यक्तिगत लड़ाई जैसे हालात बनते दिखाई दे रहे हैं. शुक्रवार को भी डोटासरा ने राजेंद्र राठौड़ पर हमला करते हुए कह दिया कि इतना सीनियर आदमी इतनी ओछी और व्यक्तिगत बातें करता है. विधानसभा में भी इसी तरीके के आरोप लगाता है. कभी कोई बिल्डिंग मेरी बताता है, कभी कोई यूनिवर्सिटी मेरी बताता है. अगर ऐसा है तो तू नेता प्रतिपक्ष है, करा जांच. कौन मना करता है.

पढ़ें :Ramprasad Suicide Case : महेश जोशी की गिरफ्तारी की मांग, हैशटैग ट्विटर पर टॉप ट्रेंड

डोटासरा ने कहा कि ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स तेरे पास है. अमित शाह तेरे अच्छे मित्र हैं, किसी का भी रिकॉर्ड निकलवाने में सक्षम है, तो फिर डर किस बात का है. डोटासरा ने कहा कि मोदी और अमित शाह से मुलाकात कर राजेंद्र राठौड़ ने ईआरसीपी को लेकर कोई बात नहीं की. उल्टा जो बच्चे मेहनत कर नौकरियां लेते हैं, उनके ऊपर टीका-टिप्पणी करते हैं. उनका मानहानि करने का काम करते हैं. डोटासरा ने कहा कि 7 बार का एमएलए और नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद जो मुख्यमंत्री का चेहरा बन जाता है, अगर मुख्यमंत्री के चेहरे वाले व्यक्ति ऐसी बातें करते हैं तो उन्हें शोभा नहीं देता.

दम है तो राजेंद्र राठौड़ दें मेरे खिलाफ एफिडेविट, मैं करवा लूंगा जांच : गोविंद सिंह डोटासरा ने राजेंद्र राठौड़ को चैलेंज करते हुए कहा कि अगर उनमें दम है तो वह एफिडेविट दें कि यह गड़बड़ हुई है. राजस्थान में किसी भी जांच अधिकारी से जांच की कहेंगे तो मैं खुद आगे बढ़कर कहूंगा कि राजेंद्र राठौड़ जिस मामले पर एफिडेविट दे रहे हैं, उसकी जांच करवाएं, ताकि दूध का दूध पानी और पानी का पानी हो. मैं भी एफिडेविट दूंगा कि राजेंद्र राठौड़ के कार्यकाल में इन-इन बातों की जांच करवा लें और राजेंद्र राठौड़ जिससे चाहें उससे जांच करवा लें. डोटासरा ने कहा कि हर व्यक्ति को अपनी गरिमा में रहना चाहिए और जिस तरह से राजेंद्र राठौड़ ने 2013 में उनके खिलाफ जमकर प्रचार किया था, अगर चाहे तो वह मेरे सामने चुनाव लड़ कर भी अपनी इच्छा पूरी कर सकते हैं.

मुख्यमंत्री कैसे बनेंगे राठौड़ ? क्या शेखावत केवल पानी पिलाएंगे और वसुंधरा देखती रहेंगी : पीसीसी चीफ ने नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के मुख्यमंत्री के दावेदार होने पर एक तरफ तो यह कहा कि नेता प्रतिपक्ष स्वभाविक रूप से मुख्यमंत्री का दावेदार हो जाता है, लेकिन दूसरी ओर उन्होंने भाजपा की आपसी गुटबाजी का जिक्र करते हुए यह कह दिया कि राजेंद्र राठौड़ नेता प्रतिपक्ष कैसे बने ? इसके लिए उन्होंने किस-किस की बलि ली, यह सब जानते हैं. अब मुख्यमंत्री बनने की सोच रहे हैं, लेकिन क्या गजेंद्र सिंह शेखावत केवल पानी पिलाते रहेंगे ? उनको क्या राजनीति नहीं करनी, जो इन्हें मुख्यमंत्री बनने देंगे. वहीं जो वसुंधरा राजे राजेंद्र राठौड़ के 4 घंटे बाद ही हमारे क्षेत्र में पहुंच गईं, क्या वो देखती रहेंगी. उन्होंने कहा कि यह आपस में लड़कर ही निपट जाएंगे. हमें इनसे कोई तकलीफ नहीं, केवल यह व्यक्तिगत टिप्पणी करते हैं. वह सही परंपरा नहीं.

जोशी और रफीक जांच में दोषी पाए गए तो होगी कार्रवाई : मंत्री महेश जोशी और रफीक खान पर लग रहे आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपों को लेकर भी प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि भाजपा तो कभी अपने ऐसे नेताओं पर कार्रवाई नहीं करती जिनके ऊपर कानूनी कार्रवाई होती है. लेकिन कांग्रेस में ऐसा नहीं है और अगर कोई भी मंत्री, विधायक या नेता गलत कामों में पाया जाता है तो उस पर कार्रवाई होगी. वहीं, मंत्रिमंडल फेरबदल और विस्तार को लेकर डोटासरा ने साफ कर दिया कि राजनीति में किसी संभावना को नकारा नहीं जा सकता. यह मुख्यमंत्री का विशेषधिकार होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details