राजस्थान

rajasthan

All India Mens Tennis Tournament : जयपुर में प्रतियोगिता का आगाज , देशभर के 150 खिलाड़ी लेंगे भाग

By

Published : Jan 15, 2023, 4:36 PM IST

Updated : Jan 15, 2023, 5:03 PM IST

जयपुर क्लब में ऑल इंडिया मेंस टेनिस टूर्नामेंट का रविवार को आगाज (All India Mens Tennis Tournament) हुआ. प्रतियोगिता में देशभर के 150 खिलाड़ी भाग लेने के लिए जयपुर पहुंचे हैं. साथ ही इसमें जीतने वाले खिलाड़ी को 1 लाख की इनाम राशि दी जाएगी.

All India Mens Tennis Tournament
All India Mens Tennis Tournament

जयपुर में ऑल इंडिया मेंस टेनिस टूर्नामेंट का आगाज

जयपुर.ऑल इंडिया मेंस टेनिस टूर्नामेंट की शुरुआत रविवार से जयपुर क्लब में हुई. देशभर के टेनिस स्टार टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए जयपुर पहुंचे हैं. प्रतियोगिता का आयोजन 20 जनवरी तक किया जाएगा.

क्लब में 4 टेनिस कोर्ट तैयार : क्लब के अध्यक्ष अनिल व्यास ने बताया कि काफी समय से टेनिस प्रेमियों का कहना था कि यदि जयपुर क्लब में चार क्ले कोर्ट हों तो यहां राष्ट्रीय व अंतरास्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता हो सकती हैं. इसलिए हमने यहां पर चार टेनिस कोर्ट तैयार करवाएं हैं. भारतीय टेनिस फेडरेशन ने 1 लाख रुपये की पुरस्कार राशि का तोहफा जयपुर क्लब को दिया है.

पढ़ें. All India Mens Tennis Tournament की मेजबानी जयपुर को, 17 राज्यों के 150 खिलाड़ी दिखाएंगे दमखम

1 लाख की इनाम राशि : क्लब के मानद सचिव धर्मेन्द्र कमठान ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 17 प्रदेशों के 150 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. उन्होंने भरोसा दिलाया कि प्रतियोगिता के दौरान खिलाड़ियों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाएगा. उन्होंने खिलाड़ियों से आग्रह किया कि पूरी खेल भावना और सहयोग के साथ इस प्रतियोगिता में खेलें. इसमें खिलाड़ियों को इनाम राशि दी जाएगी.

आमतौर पर इस प्रतियोगिता का आयोजन स्टेट एसोसिएशन की ओर से किया जाता है लेकिन राजस्थान में टेनिस एसोसिएशन में विवाद की स्थिति को देखते हुए इसकी मेजबानी जयपुर क्लब को सौंपी गई है. जयपुर क्लब और राइजिंग स्टार स्पोर्ट्स फाउंडेशन की संयुक्त मेजबानी में जयपुर क्लब के टेनिस कोर्ट पर ऑल इंडिया मेंस टेनिस (आइटा) टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है. आइटा टूर्नामेंट का आयोजन केवल ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन से रजिस्टर्ड क्लब, अकादमी या संस्थान की ओर से ही किया जा सकता है.

Last Updated : Jan 15, 2023, 5:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details