राजस्थान

rajasthan

प्रदेश के मुखिया ’धृतराष्ट्र’ बने हुए हैं और हजारों ’द्रौपदी’ की इज्जत लूट रही है : ABVP

By

Published : Jul 17, 2023, 8:11 PM IST

एबीवीपी ने सोमवार को पुलिस हेड क्वार्टर पर कूच किया और प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल किए. एबीवीपी ने कहा कि प्रदेश के मुखिया 'धृतराष्ट्र' बने हुए हैं और हजारों 'द्रौपदी' की इज्जत लूट रही है.

ABVP protest in Jaipur against atrocities on women, targets Gehlot Government
प्रदेश के मुखिया ’धृतराष्ट्र’ बने हुए हैं और हजारों ’द्रोपदी’ की इज्जत लुट रही हैः एबीवीपी

प्रदेश में महिला अत्याचारों को लेकर एबीवीपी ने किया प्रदर्शन

जयपुर. प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अत्याचार और रेप के मामलों में पीड़ितों को न्याय दिलाने की मांग को लेकर एबीवीपी ने सोमवार को पुलिस हेड क्वार्टर कूच किया. हालांकि पुलिस प्रशासन की ओर से उन्हें टोंक रोड पर ही बैरिकेडिंग लगाते हुए रोक दिया गया. इस दौरान एबीवीपी मुख्यमंत्री को धृतराष्ट्र की संज्ञा देते हुए, आंखों पर पट्टी बंधा फ्लेक्स लेकर पहुंची.

प्रदेश में कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के बजाए विरोध-प्रदर्शनों को पुलिस प्रशासन की ओर से दबाने का आरोप लगाते हुए एबीवीपी ने राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला. एबीवीपी महानगर मंत्री ट्विंकल शर्मा ने कहा कि प्रदेश में रेप के मामले बढ़ते जा रहे हैं. पीड़ितों के लिए न्याय मांगने आते हैं, तो न्याय देने की जगह, न्याय मांगने वालों को पीटा जाता है. राज्य सरकार के कुशासन में महिला सुरक्षित नहीं है. सरकार से यही मांग है कि महिलाओं को सुरक्षा दे और पीड़ितों को न्याय दें. उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के मुताबिक देश में बलात्कार के सर्वाधिक मामले राजस्थान से आते हैं. जिन्हें रोकने में प्रदेश सरकार पूरी तरह से विफल रही है.

पढ़े:Gangrape in JNUV: NSUI ने ABVP के खिलाफ किया प्रोटेस्ट, पुलिस ने किया बल प्रयोग, 18 हिरासत में

वहीं एबीवीपी के राष्ट्रीय मंत्री होशियार मीणा ने कहा कि प्रदेश के मुखिया ’धृतराष्ट्र’ बने हुए हैं और हजारों ’द्रोपदी’ की इज्जत लुट रही है. पुलिस प्रशासन लॉ एंड ऑर्डर संभालने में नाकाम साबित हो रहा है और सीएम धृतराष्ट्र बने बैठे हुए हैं. इस पर विद्यार्थी परिषद चुप नहीं बैठेगी. उन्होंने कहा कि जोधपुर गैंगरेप मामले में जो आरोपी शामिल है, उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो. विद्यार्थी परिषद का इन लोगों से दूर-दूर तक वास्ता नहीं है. ये एबीवीपी के कार्यकर्ता नहीं है. ऐसे लोग किसी के नहीं होते. वहीं उन्होंने जोधपुर ईस्ट डीसीपी ने अपने बयान में बिना सबूत के एबीवीपी का नाम लिया है, उन पर मानहानि का दावा भी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details