राजस्थान

rajasthan

जयपुर में झाड़ियों में फेंकी मिली नवजात, जेके लोन अस्पताल में भर्ती

By

Published : Jun 4, 2021, 12:40 PM IST

जयपुर के कालवाड़ में झाड़ियों में नवजात बच्ची फेंकी मिली. स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद पुलिस ने बच्ची को जयपुर के जेके लोन अस्पताल में भर्ती करवाया है.

Newborn found in bushes Jaipur, Jaipur News
जयपुर में झाड़ियों में फेंकी मिली नवजात

कालवाड़ (जयपुर). कालवाड़ थाने कालवाड़ में ममता को शर्मसार करनेवाला मामला सामने आया है. क्षेत्र में झाड़ियों में एक नवजात फेंकी मिली. सूचना पर पहुंची पुलिस ने नवजात बच्ची को जयपुर के जेके लोन अस्पताल में भर्ती करवाया है.

महेशवाश खुर्द में राहगीरों ने सुबह करीब छह बजे झाड़ियों में नवजात के रोने की आवाज सुनी. लोगों ने पास जाकर देखा तो सड़क किनारे झाड़ियों में एक नवजात बच्ची कपड़े में लिपटी मिली. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने हरमाड़ा पुलिस को सूचना दी. पुलिस के पहुंचने से पहले ही पूर्व उप जिला प्रमुख नारायण कुलरिया ने नवजात को कालवाड़ राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अस्पताल में भर्ती करवाया. कालवाड़ थानाधिकारी गुरुदत्त के आदेश पर उप निरीक्षक तेजपाल सैनी हेड कांस्टेबल दिपेंद्र सिंह शेखावत ने कानूनी कार्रवाई करते हुए बच्ची को जयपुर जेके लोन अस्पताल रेफर करवाया. वहीं नवजात अब बिल्कुल सकुशल स्वस्थ है.

यह भी पढ़ें.राजकीय अमृतकौर अस्पताल में बिजली ट्रिपिंग से वेंटिलेटर सपोर्ट के 3 मरीजों की बिगड़ी हालत, अजमेर रेफर के दौरान एक की मौत

पचार धाम के आचार्य सौरभ राघवेंद्र महाराज ने 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ', 'कन्या भ्रूण हत्या पर रोक लगाओ' महाअभियान के तहत नवजात की कुशल क्षेम लेने पहुंचे. आचार्य ने माता पिता को बताया दोषी ठहराया है. दूसरी ओर सौरभ राघवेंद्र महाराज ने नवजात बच्ची को गोद लेने का ऐलान किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details