राजस्थान

rajasthan

9वीं क्लास के छात्र ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- मैम अब आपकी इच्छा पूरी हो जाएगी

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 10, 2023, 2:31 PM IST

Updated : Dec 11, 2023, 10:52 PM IST

जयपुर में 9वीं क्लास के एक छात्र के सुसाइड का मामला सामने आया है. छात्र ने अपने सुसाइड नोट में स्कूल की दो टीचरों के खिलाफ परेशान करने का आरोप लगाया था. छात्र के पिता का आरोप है कि सुसाइड नोट मिलने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की जिसके बाद उनको कोर्ट जाना पड़ा.

9वीं क्लास के छात्र ने की आत्महत्या
9वीं क्लास के छात्र ने की आत्महत्या

वकील ने क्या कहा, सुनिए...

जयपुर. राजधानी के शिवदासपुरा थाना इलाके में एक छात्र के सुसाइड करने का मामला सामने आया है. स्टूडेंट ने सुसाइड नोट लिखकर आत्महत्या की. छात्र सुसाइड नोट में लिखा था कि दोनों मैडम टीसी काटने की धमकी देती थी. अब दोनों मैम की इच्छा पूरी हो जाएगी. घटना 9 सितंबर की बताई जा रही है. मृतक छात्र के पिता ने न्यायालय में इस्तगासे के जरिए दोनों महिला टीचर्स के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज करवाया है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है. लोगों को घटना के बारे रविवार को पता चला.

पोस्टमॉर्टम के दौरान जेब से मिला था सुसाइड नोट :शिवदासपुरा थाने के सब इंस्पेक्टर घनश्याम के मुताबिक मृतक 15 वर्षीय छात्र ने सुसाइड नोट में दो टीचर्स के खिलाफ परेशान करने का आरोप लगाया है. मृतक शिवदासपुरा थाना इलाके के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में कक्षा 9 में पढ़ता था. मृतक के पिता ने न्यायालय से इस्तगासे के जरिए रिपोर्ट दर्ज करवाई है. मृतक छात्र के पिता ने बताया कि 9 सितंबर को छात्र ने कमरे में आत्महत्या कर ली थी. शाम को परिवार के लोग जब घर पहुंचे, तो कमरा अंदर से बंद था. काफी देर तक आवाज लगाने के बाद भी कोई जवाब नहीं आया, गेट तोड़कर अंदर देखा तो उनका बेटा फंदे से लटका हुआ था.

परिवार ने तुरंत पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. पोस्टमार्टम के दौरान छात्र के कपड़ों को चेक किया गया तो उसकी पेंट की जेब से सुसाइड नोट बरामद हुआ था. सुसाइड नोट में लिखा था कि टीचर रजनी कक्कड़ और हनसना मैम आप लोगों की इच्छा पूरी हो जाएगी, मैम हमको धमकी दे रही थी कि स्कूल से टीसी काट दूंगी, आठवीं क्लास में रजनी कक्कड़ मैम से झगड़ा हुआ था, जबसे टीसी काटने की धमकी दे रहीं थी.

इसे भी पढ़ें-Honey Trap Case : स्कूल संचालक के अश्लील वीडियो बनाकर मांगे 1 करोड़ रुपये, यहां जानिए पूरा मामला

पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो पिता पहुंचा कोर्ट : मृतक के पिता रविंद्र शाह के अनुसार आठवीं क्लास से उनका इसी स्कूल में पढ़ रहा था. वह काफी दिनों से परेशान था. दूसरे छात्रों के सामने टीचर उसकी भाषा का मजाक बनाती थीं. बात-बात पर स्कूल से टीसी काटने की धमकी देती थीं, जिसकी वजह से उनका बेटा मानसिक अवसाद में था. रविंद्र शाह बताया कि पुलिस ने सुसाइड नोट बरामद होने के बाद भी दोनों महिला टीचरों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं. जिसके उसने कोर्ट की शरण ली. कोर्ट के आदेश के बाद शुक्रवार को शिवदासपुरा थाना पुलिस ने दोनों टीचर्स के खिलाफ मामला दर्ज लिया है और मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है.

Last Updated : Dec 11, 2023, 10:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details