राजस्थान

rajasthan

हनुमानगढ़ : भेड़-बकरियों को ठूंसकर ले जा रहे ट्रक को पुलिस ने किया जब्त, चालक गिरफ्तार

By

Published : Oct 18, 2020, 7:26 PM IST

राजस्थान धीरे-धीरे क्राइम कैपिटल बनता जा रहा है. राज्य में आए दिए जानवरों की तस्करी के मामले सामने आते रहते हैं. प्रदेश का हनुमानगढ़ जिला पंजाब और हरियाणा बॉर्डर से सटा हुआ है. इस वजह से यहां के जानवरों को गाड़ियों में भरकर दूसरे राज्यों में भेजा जाता है. रविवार को हनुमानगढ़ पुलिस ने तस्करी के लिए ले जाए जा रहे भेड़-बकरियों से भरी गाड़ी को जब्त किया है.

राजस्थान में तस्करी के मामले,  illegal smuggling in rajasthan
हनुमानगढ़ में भेड़-बकरियों को पुलिस ने करवाया मुक्त

हनुमानगढ़: टाउन पुलिस ने क्रूरता अधिनियम के तहत रावतसर मेगा हाईवे पर कार्रवाई करते हुए एक ट्रक में ठूंस-ठूंस कर भरी सैंकड़ों भेड़-बकरियों को मुक्त करवाय. जिनमे कुछ भेड़-बकरियां चोटिल भी थी. साथ ही पुलिस ने ट्रक चालक को भी गिरफ्तार किया है.

हनुमानगढ़ में भेड़-बकरियों को पुलिस ने करवाया मुक्त

जानकारी के मुताबिक रावतसर मेगा हाईवे पर राजस्थान से पंजाब जा रहे ट्रक को रुकवा कर तलाशी ली गई तो उसमें सैंकड़ों भेड़-बकरियों को ठूंस-ठूंस कर भरा गया था. जिस पर टाउन पुलिस ने क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही बकरियों और भेड़ों को मुक्त करवा कर गौशाला में भिजवाया. टाउन थाना प्रभारी रमेश माचरा ने मामले की जानकारी देते हए बताया कि ट्रक चालक को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है. यह पता करने की कोशिश की जा रही है कि ट्रक को कहां ले जाया जा रहा था.

पढ़ें:धौलपुर जिला अस्पताल के बंदी वार्ड की दीवार तोड़कर चार हार्डकोर्ट बदमाश फरार...

बता दें कि हनुमानगढ़ सीमा पंजाब और हरियाणा बॉर्डर से सटी हुई है. जिले से ऊंट, गाय और अन्य पशुओं की तस्करी बड़े स्तर पर होती है. हलांकि पुलिस समय-समय पर कार्रवाई करती रहती है. इसके बावजूद भी तस्करों के हौसले बुलंद हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details