राजस्थान

rajasthan

रात को सूनसान सड़क के किनारे सीढ़ियों पर बैठा मिला डॉक्टर, जानें क्यों...

By

Published : May 4, 2020, 4:09 PM IST

हनुमानगढ़ जक्शन के संगरिया मार्ग पर कोरोना योद्धाओं की कर्तव्य निष्ठा का एक और उदाहरण देखने को मिला. जहां एक चिकित्सक रात में सूनसान सड़क के किनारे बैठा मिला. जो कि अपने काम से वापस घर लौट रहा था. जानिए क्या था पूरा मामला.

हनुमानगढ़ चिकित्सक खबर, Hanumangarh Doctor news
हनुमानगढ़ चिकित्सक की खबर

हनुमानगढ़. कोरोना से जूझते भारत को बचाने के लिए कोरोना योद्धा पूरे जी-जान से लगे हुए हैं. अपने कर्तव्य का निर्वाहन करने में वे इतने व्यस्त हो चुके हैं कि खुद की सेहत का ख्याल भी नहीं है. जिसका उदाहरण हनुमानगढ़ में देखने को मिला.

हनुमानगढ़ जक्शन के संगरिया मार्ग पर रात में करीब 10 बजे सीढ़ियों पर एक चिकित्सक बैठा तरबूज खा रहा था. पूछने पर पता चला कि इस व्यक्ति का नाम कुलदीप कुमार है. जो जिला अस्पताल में कार्यरत चिकित्सक हैं.

हनुमानगढ़ में देखने को मिली डॉक्टर की कर्तव्य निष्ठा

उन्होंने बताया कि ड्यूटी पूरी होने के बाद रात को घर वापस जाते समय रास्ते में उन्हें डीहाइड्रेशन जैसा महसूस हुआ. उन्होंने गाड़ी रोककर इधर-उधर पानी की खोज की. लेकिन सूनसान सड़क पर उन्हें वह भी नसीब नहीं हुआ. जिसके बाद तरबूज का ठेला लेकर वापस घर जाते आदमी से तरबूज लेकर, वहीं सीढ़ियों पर बैठ कर खाने लगे. जिससे की शरीर में पानी की पूर्ति हो सके.

पढ़ें:करौली के शहीद जवान नायक जोगेंद्र सिंह सोलंकी का पार्थिव देह पहुंचा जयपुर एयरपोर्ट

कुलदीप मूल रूप से हनुमानगढ़ की भादरा तहसील से हैं. वहीं डाक्टरी की पढ़ाई के बाद हनुमानगढ़ जिला मुख्यालय के अस्पताल में उनकी ये पहली ही नियुक्ति है. उन्होंने बताया की वे अपने मौसा के पास यहां रहते हैं. जो खुद भी आयुर्वेदिक डॉक्टर हैं. कुलदीप ने ईटीवी भारत के माध्यम से लोगों से घरों में रहकर लॉकडाउन की पालना की अपील की हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details