राजस्थान

rajasthan

हनुमानगढ़ : टायर टूटने से दो हिस्सों में बटी चलती मालगाड़ी, बड़ा हादसा टला

By

Published : Apr 21, 2021, 1:40 PM IST

हनुमानगढ़ संगरिया रेलवे स्टेशन के पास हाई स्पीड मालगाड़ी का टायर टूट कर अलग हो गया. जिससे गाड़ी का हुक भी टूट गया और जबरदस्त धमाका हुआ. जब टायर टूटा तो गाड़ी काफी तेज रफ्तार में थी और हुक टूटने से गाड़ी दो हिस्सों में बंट गई. एक हिस्सा पटरियों से घर्षण करता हुआ 2 किलोमीटर दूर जाकर रुका और एक हिस्सा पीछे रह गया.

मालगाड़ी का टायर टूटा, Freight tire broken
टायर टूटने से दो हिस्सों में बटी चलती मालगाड़ी

हनुमानगढ़. जिले के संगरिया रेलवे स्टेशन और आसपास के क्षेत्र में उस समय हड़कंप मच गया जब हाई स्पीड मालगाड़ी का टायर टूट कर अलग हो गया. जिससे गाड़ी का हुक भी टूट गया और जबरदस्त धमाका हुआ.

घटना संगरिया रेलवे स्टेशन के पास स्थित ग्रामोत्थान विद्यापीठ बीएड कॉलेज के पास हुई. धमाका इतना जोरदार था की कई किलोमीटर तक शोर सुनाई दिया. जिसने भी धमाका सुना वो रेलवे स्टेशन की तरफ भागा. प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो जब टायर टूटा तो गाड़ी काफी तेज रफ्तार में थी और हुक टूटने से गाड़ी दो हिस्सों में बंट गई.

पढ़ेंःऑक्सीजन की कमी से 2 लोगों की मौत मामले में राज्य मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान, 5 मई तक मांगी तथ्यात्मक रिपोर्ट

एक हिस्सा पटरियों से घर्षण करता हुआ 2 किलोमीटर दूर जाकर रुका और एक हिस्सा पीछे रह गया. घर्षण से ट्रेन के कुछ पार्ट टूटकर इधर-उधर बिखर गए. हलांकि गनीमत ये रहा की रेल ड्राइवर और अन्य कर्मियों को किसी प्रकार की चोट नहीं आई और बड़ा हादसा होते-होते टल गया.

अगर ट्रेन पटरियों से नीचे उतरती तो बड़ा नुकसान हो सकता था,क्योकि जहां दुर्घटना हुई उसके आसपास आबादी वाला क्षेत्र है. हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया और मौके पर पहुंचे रेलवे के अधिकारियों ने स्थिति का जायजा लिया. अधिकारी जांच में जुटे है, की हादसे की क्या वजह रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details