राजस्थान

rajasthan

कश्मीर से आए मजदूरों की पुलिस ने कराई मेडिकल जांच, भोजन भी करवाया

By

Published : Mar 31, 2020, 5:48 PM IST

कई राज्यों में काम करने गए मजदूर अपने-अपने घर लौट रहे है. इसी कड़ी जम्मू कश्मीर में रोजगार के लिए गए विभिन्न राज्यों से गए मजदूर अपने घर को वापस लौट रहे है. जो मंगलवार को हनुमानगढ़ पहुंचे. जहां उनकी पुलिस प्रशासन ने मेडिकल जांच करवाई. साथ ही उनके लिए भोजन की व्यवस्था भी की.

कोरोना वायरस,  Kashmir laborer
कश्मीर से आए विभिन्न राज्यों मजदूर

हनुमानगढ़. लॉकडाउन के चलते जहां अलग-अलग राज्यों से मजदूर अपने-अपने घरों को लौट रहे हैं, तो वहीं जम्मू कश्मीर में विभिन्न राज्यों से काम करने के लिए गए मजदूरों को वापस उनके घर भेजा जा रहा है. जोकि पंजाब से होते हुए हनुमानगढ़ पहुंचे. जहां उनकी मेडिकल जांच करवाई गई और पुलिस प्रशासन की ओर से उन्हें भोजन कराया गया. बता दें कि जम्मू-कश्मीर से करीब राजस्थान को 72 लोगों उनके घरों को वापस भेज दिया गया है.

कश्मीर से आए विभिन्न राज्यों मजदूर

वहीं मजदूरों का कहना है कि वे कश्मीर में झाडू बेचने का काम करते थे और करोना वायरस के चलते उन्हें वहां से वापस अपने घरों को जाने के लिए कह दिया गया. जिसके बाद मजदूर विभिन्न माध्यमों से पहले पंजाब पहुंचे, उसके बाद उन्हें पंजाब से आगे के लिए रवाना किया गया. ये सभी मंगलवार को हनुमानगढ़ पहुंचे.

पढ़ेंः प्रधानमंत्री राहत कोष में पूर्व जल संसाधन मंत्री ने की 1 लाख रुपए की मदद

जिसकी सूचना जब पुलिस प्रशासन को मिली तो, पुलिस ने उनके लिए भोजन की व्यवस्था करवाई. साथ ही उनकी मेडिकल जांच भी की गई. हालांकि उनका कहना है कि लॉकडाउन होने के कारण रोजगार छिन गया है, जिसके चलते वे अपने-अपने घरों को लौट रहे हैं. साथ ही प्रयास कर रहे हैं कि अपने घरों तक पहुंच जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details