राजस्थान

rajasthan

हनुमानगढ़: दुष्कर्म के प्रयास के आरोपी को फांसी की सजा की मांग को लेकर प्रदर्शन

By

Published : Sep 29, 2020, 4:42 PM IST

हनुमानगढ़ की नोहर में नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म के प्रयास के मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर विभिन्न संगठनों ने उपखंड कार्यालय पर प्रदर्शन किया है. साथ ही प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग की है.

Hanumangarh news, rape attempt, Demonstration
दुष्कर्म के प्रयास के आरोपी को फांसी की सजा की मांग को लेकर प्रदर्शन

हनुमानगढ़. जिले की नोहर तहसील के एक गांव में नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म के प्रयास के मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर विभिन्न संगठनों ने नोहर तहसील उपखंड कार्यालय पर प्रदर्शन किया है. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग की है. गौरतलब है कि जिले में बालिकाओं के साथ दुष्कर्म के मामले बढ़ते जा रहे हैं, जिससे लोगों में पुलिस की कार्यप्रणाली पर काफी आक्रोश है.

यह भी पढ़ें-शर्मसार: अजमेर में प्रोफेसर ने फेल करने की धमकी देकर छात्रा से की छेड़छाड़

प्रदर्शन से पहले अम्बेडकर संघ, एसएससी, विहिप, भीम आर्मी आदि से जुड़े कार्यकर्ता ने नोहर के महावीर पार्क में एकत्रित होकर रैली के रूप में उपखंड कार्यालय पहुंचे. यहां प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी करते हुए आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की. इस मौके पर नायब तहसीलदार विनोद मीणा को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया. साथ ही प्रदर्शनकारियों ने मांग की है कि दोषियों को शिघ्र फांसी की सजा होनी चाहिए. नहीं होने पर सम्पूर्ण राज्य में आंदोलन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-सरकार का प्रार्थना पत्र खारिज, 31 अक्टूबर तक ही कराने होंगे निगम चुनाव

बता दें कि 24 सितम्बर को महेंद्र सिंह जाट नाम के व्यक्ति ने 5 वर्षीय मासूम बच्ची को सूने कमरे में बहला फुसलाकर ले जाकर दुष्कर्म का प्रयास किया था, लेकिन गनीमत ये रहा कि बच्ची को ले जाते हुए एक ग्रामीण ने देख लिया और ग्रामीण उस कमरे में जैसे ही प्रवेश किया, तो आरोपी मौके से फरार हो गया था. हालांकि नोहर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन आक्रोशित लोग इससे संतुष्ट नहीं है. उनकी मांग है कि ये मामला फास्टट्रैक कोर्ट में चलना चाहिए और दोषी को फांसी होनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details