राजस्थान

rajasthan

Gehlot on BJP : गहलोत बोले, हम भी हिंदू हैं, कभी विभाजनकारी नीति पर काम नहीं किया, OPS पर कही ये बात

By

Published : Jan 20, 2023, 10:41 PM IST

Updated : Jan 20, 2023, 11:39 PM IST

Congress Hanumangarh Rally
हनुमानगढ़ में कांग्रेस की सभा ()

सीएम गहलोत शुक्रवार को हनुमानगढ़ में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की तैयारी में भाग लिया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. गहलोत ने मोदी सरकार को जमकर आड़े हाथ लिया.

हनुमानगढ़. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ के दौरे पर रहे. मुख्यमंत्री गहलोत ने इस दौरान नरेंद्र मोदी सरकार को जमकर आड़े हाथ लिया. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वे लोग हिंदू-मुस्लिम कर लोगों को बांट रहे हैं. गहलोत ने कहा कि हम भी हिंदू हैं, महात्मा गांधी भी हिंदू थे, लेकिन हमने कभी विभाजनकारी नीतियों पर काम नहीं किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने क्रांतिकारी कदम उठाए हैं. उन पर रिसर्च करनी चाहिए, न कि मजहब की दीवार खड़ी करके लोगों को बांटा जाना चाहिए.

अपने हनुमानगढ़ दौरे पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ओल्ड पेंशन स्कीम यानी OPS को लेकर भी बात कही. उन्होंने कहा कि हमारे इस पैटर्न को अब दूसरे राज्य भी फॉलो कर रहे हैं. हमने हमेशा कल्याणकारी नीतियों पर ही काम किया है. सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि विकास दर में राजस्थान देश में दूसरे नंबर पर है. 22 लाख किसानों का हमने कर्ज माफ किया है. वहीं, 8 लाख किसानों का बिजली बिल जीरो आ रहा है.

CM पहुंचे हनुमानगढ़

अपने हनुमानगढ़ दौरे पर मुख्यमंत्री गहलोत ने पेपर लीक के मसले पर भी बात की. उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों आर्मी डीआरडीओ में भी इसी तरह से पेपर लीक होते आए हैं, लेकिन हमारे में यह फर्क है कि हम कार्रवाई करते हैं. उन्होंने इस दौरान पंजाब से आने वाले दूषित पेयजल को लेकर भी बात की. गहलोत ने बताया कि इस मसले पर तत्कालीन मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से भी मिले थे.

पढ़ें :Shekhawat Targets Gehlot : 18 बार पेपर लीक होने के बाद भी हो रही लीपापोती की कोशिश

मुख्यमंत्री गहलोत ने एसीबी की ताबड़तोड़ कार्रवाई और अनिवार्य एफआईआर को लेकर भी अपनी बात कही. हनुमानगढ़ में आयोजित कांग्रेस के इस कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, मंत्री गोविंद राम मेघवाल, पूर्व मंत्री विनोद चौधरी समेत प्रमुख नेता मौजूद रहे.

Last Updated :Jan 20, 2023, 11:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details