राजस्थान

rajasthan

शहर वालों सुन लो! ये अस्पताल वाले मेरा DNA Test नहीं करा रहे...जानें पूरा माजरा

By

Published : Jun 17, 2021, 10:39 PM IST

हनुमानगढ़ के टाउन थाना क्षेत्र के पारीक कॉलोनी में गुरुवार को डीएनए सैंपल (DNA Sample) की जांच न करवाए जाने से नाराज एक पिता पानी की टंकी पर चढ़ गया. आरोप लगाया कि जिला चिकित्सालय (Hanumangarh District Hospital) में उसकी पत्नी की डिलीवरी के बाद उसके बच्चे को बदल दिया गया और बेटे की जगह उसे किसी दूसरे की बेटी दे दी गई.

Rajasthan News,  Hanumangarh News,  DNA Test,  Water Tank,  Rajasthan Police,  Hanumangarh District Hospital,  High Voltage Drama,  हाई वोल्टेज ड्रामा,  हनुमानगढ़ समाचार,  राजस्थान समाचार,  डीएनए सैंपल
कृष्णलाल से बात करती पुलिस

हनुमानगढ़. टाउन थाना क्षेत्र के पारीक कॉलोनी में गुरुवार को एक हाई वोल्टेज ड्रामा (High Voltage Drama) उस समय शुरू हो गया, जब डीएनए सैंपल (DNA Sample) की जांच न करवाए जाने से नाराज एक पिता पानी की टंकी पर चढ़ गया. उसने आरोप लगाया कि जिला चिकित्सालय (Hanumangarh District Hospital) में उसकी पत्नी की डिलीवरी के बाद उसके बच्चे को बदल दिया गया और बेटे की जगह उसे किसी दूसरे की बेटी दे दी गई. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस के काफी देर तक समझाने के बाद वह नीचे उतरा.

पढ़ें:लापरवाही की हद! अलवर के जिला महिला अस्पताल में जिंदा बच्ची को बताया मृत, परिजनों ने किया हंगामा

जानकारी के अनुसार वार्ड नंबर 26 के पारीक कॉलोनी निवासी कृष्णलाल ने बताया कि उसकी पत्नी की 2017 में राजकीय जिला चिकित्सालय में डिलीवरी हुई थी और उसके उसकी पत्नी ने लडके को जन्म दिया. आरोप है कि अस्पताल प्रशासन ने उसके बच्चे को बदला गया और लडके की जगह लडकी दे दी. इस बारे में उसने तत्कालीन पीएमओ, एक डॉक्टर व नर्स के खिलाफ मामला दर्ज करवाया, तो उसका डीएनए सैंपल तो ले लिया गया, लेकिन आज तक डीएनए रिपोर्ट नहीं आई.

डीएनए टेस्ट की मांग को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा

पुलिस ने आरोपियों के साथ मिलीभगत के चलते डीएनए सैंपल की जान-बूझकर जांच नहीं करवाई और उसे बार-बार चक्कर कटवाए जा रहे हैं. प्रशासन की ओर से मुकदमा वापस लेने के लिए दबाव बनाया जा रहा है. कृष्णलाल मांग करता रहा कि उसके डीएनए सैंपल की जांच करवाई जाए. पुलिस की ओर से समस्या हल करने का आश्वासन मिलने के बाद चार घण्टे बाद वह टंकी से नीचे उतरने को तैयार हो गया. टंकी से उतरते ही पुलिस ने उस पर शांति भंग के आरोप में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details