राजस्थान

rajasthan

Hanumangarh Accident: एक ही दिन उठी 5 दोस्तों की अर्थियां, गांव में मातम

By

Published : Jan 1, 2023, 1:49 PM IST

साल के आखिरी दिन हर कोई नव वर्ष के जश्न में सराबोर था, लेकिन हनुमानगढ़ के बिसरासर गांव में एक साथ 5 दोस्तों की मौत ने पूरे जिले को गम में डूबो दिया. पल्लू थाना क्षेत्र में मेगा हाईवे पर कार और ट्रक (Accident in Hanumangarh) की जोरदार भिड़ंत हो गई. कार में बैठे 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि 1 गंभीर रूप से घायल हो गया.

Accident in Hanumangarh
हनुमानगढ़ में कार-ट्रक की जोरदार भिड़ंत, 5 की मौत

हनुमानगढ़:नए साल के मौके पर पूरा राजस्थान जश्न में डूबा है. दूसरी तरफ साल 2023 का पहला दिन हनुमानगढ़ में मातम लेकर आया. यहां बिसरासर गांव में एक साथ 5 दोस्तों की अर्थियां उठी, तो पूरा इलाके में गम में डूब गया. मृतक के परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल है. आंखों से आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे, लोग उनको ढूंढ रहे हैं जो अब कभी नहीं लौटेंगे. हादसे में मारे गए दानाराम का जन्मदिन मनाने सभी दोस्त घर से निकले थे.

नए साल पर हुआ हादसा: हनुमानगढ़ के पल्लू थाना क्षेत्र के मेगा हाईवे पर रविवार रात को भीषण सड़क हादसा (Road Accident in Hanumangarh) हुआ. कार और ट्रक के बीच आमने सामने की भीषण भिड़ंत में 5 लोगों की मौत (Car Truck Collision 5 People Died) हो गई. इस हादसे में एक युवक गंभीर रुप से घायल हो गया है. घायल को पल्लू चिकित्सालय से बीकानेर रेफर (Refered To Bikaner) कर दिया गया.

एक ही दिन उठी 5 दोस्तों की अर्थियां

जन्मदिन पर आईं मौत: सभी युवक अपने दोस्त का जन्मदिन मनाने के लिए गांव से कार में बैठ पल्लू जा रहे थे. 32 साल के दानाराम का जन्मदिन था, तो दोस्तों ने तय किया पल्लू मां ब्रह्माणी के दर्शन कर जन्मदिन मनाएंगे. गाड़ी 28 साल के दोस्त नरेश की थी. जांच में पता चला है कि इस बीच हनुमानगढ़-किशनगढ़ मेगा हाईवे पर चढ़ते समय गौशाला के पास तेज गति से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी. जिसमें तीन ने मौके पर और 2 दिन अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. जबकि एक दोस्त को गंभीर हालत में बीकानेर रेफर किया गया.

दर्दनाक हादसे में इन युवकों की हुई मौत: मृतकों की पहचान राजू (24) पुत्र निराना राम मेघवाल, नरेश कुमार (28) पुत्र सुगनाराम मेघवाल, दानाराम (32) पुत्र बीरबल राम मीणा, बबलू (28) पुत्र मोहनलाल सिद्ध, मुरली (28) पुत्र भंवरलाल लाल शर्मा निवासीगण बिसरासर के रूप मे हुई है, जबकि पुत्र रामकुमार आचार्य का पुत्र अशोक कुमार (30) गंभीर रूप से घायल हो गया.

पढ़ें:Accident in Hanumangarh: हनुमानगढ़ में कार-ट्रक की जोरदार भिड़ंत, 5 की मौत

एक साथ उठी 5 अर्थियां: इस हादसे से बिसरासर गांव में मातम पसरा है. एक ही वक्त में एक साथ 5 दोस्तों के दाह संस्कार से हर कोई गमगीन हैं. पांचों के परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है. पल्लू थानाधिकारी गोपीराम ने बताया कि पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं.

कोई करता था पढ़ाई, कोई था नौकरीपेशा: राजू पढ़ाई के साथ खेती का काम करता था. नरेश प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां कर रहा था. दानाराम खेती करता था. बबलू पढ़ाई कर रहा था और उसने हाल ही में रीट परीक्षा क्लियर की थी. मुरली पल्लू में एस के फाइनेंस कंपनी में कर्मचारी के रूप में कार्यरत था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details