राजस्थान

rajasthan

हनुमानगढ़ में कच्ची दीवार गिरने से 2 माह के बच्चे की मौत, युवती घायल

By

Published : May 29, 2020, 8:24 PM IST

हनुमानगढ़ में एक घर की कच्ची दीवार गिर जाने से 18 साल की युवती घायल हो गई. वहीं 2 माह के नवजात की मृत्यु हो गई. घटना के बाद ही परिजन दोनों को पास के अस्पताल ले गए जहां युवती को हनुमानगढ़ जिला अस्पताल रैफर कर दिया. वहीं बच्चे को मृत घोषित कर दिया.

हनुमानगढ़ में कच्ची दीवार गिरी, A wall fell in Hanumangarh
कच्ची दीवार गिरने से 2 माह के बच्चे की मौत

हनुमानगढ़. पक्का भादवा गांव में शुक्रवार को दर्दनाक हादसा हो गया. एक मकान की कच्ची दीवार भरभरा कर गिर गई. जिसमें 18 साल की सुनिता घायल हो गई वहीं 2 माह के मासूम की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही गांव में कोहराम मच गया. हादसे के तुरंत बाद लोगों ने सुनिता और 2 माह के बच्चे को अस्पताल लेकर गए. जहां डॉक्टरों ने बच्चें को मृत घोषित कर दिया, और घायल सुनिता को हनुमानगढ़ जिला अस्पताल रैफर कर दिया.

बता दे की सुनिता अपने 2 माह के भांजे को लेकर अपने घर के आंगन में जैसे ही निकली अचानक ही घर की दीवार भरभरा कर गिर गई. जिससे आस-पास के लोगों मे चीख-पुकार मच गई. सुनिता का हाथ फ्रैक्चर हो गया और सिर पर गंभीर चोट आई है. सुनिता को हादसे के तुरंत बाद गोलुवाला के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे हनुमानगढ जिला अस्पताल रैफर कर दिया. वहीं बच्चे को मृत घोषित कर दिया.

पढ़ेंःराजस्थान : बीड़ी की तलब में लग गई डेढ़ किलोमीटर लंबी कतार

जिसके बाद परिजनों का आरोप है कि अस्पताल मे इलाज उचित तरीके से नहीं हो रहा है. मरीज को हनुमानगढ़ से बीकानेर रैफर कर दिया गया है. लेकिन उनकी आर्थिक हालत ठीक नहीं है, जिसके चलते उनके सामने विकट स्थिति खड़ी हो गई है. वहीं मौके पर पहुंच कर हल्का पटवारी विनोद सहू और गिरदावर ने परिजनों से मिलकर रिपोर्ट तैयार की. लेकिन मीडिया कर्मियों से दूरी बनाये रखे.

पढ़ेंःभरतपुर: अस्थि कलश विसर्जित करवाने के लिए 1 रोडवेज बस हरिद्वार के लिए रवाना

बता दे की मृतक बच्चे की मां, मंजू देवी का विवाह करीब डेढ़ साल पहले बिजारणिया वाली ढाणी निवासी पारस कुमार के साथ संपन्न हुआ था. इन दिनों वह अपने पीहर प्रसव के लिए आई हुई थी. एकाएक अपने लाल के इस तरह बिछड़ जाने के गम में मंजू देवी और अन्य परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details