राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: दिनदहाड़े लूट के दो आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

By

Published : Aug 1, 2020, 10:25 PM IST

डूंगरपुर की आसपुर थाना पुलिस ने लूट की वारदात की खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. फिलहाल, पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. बता दें कि 11 दिन पहले वृद्ध के साथ 45 हजार की लूट की गई थी. जिसमें पुलिस ने कामयाबी हासिल की है.

डूंगरपुर समाचार, dungarpur news
लूट के दो आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

आसपुर (डूंगरपुर).प्रदेश में इन दिनों क्राइम की दरों में दिन-प्रतिदिन बढ़ोतरी होती देखी जा रही है. जिस पर प्रदेश की पुलिस भी अपराधियों पर शिकंजा कसती नजर आ रही है. इसी क्रम में जिले की आसपुर थाना पुलिस ने 11 दिन पहले एक वृद्ध के साथ हुई लूट का खुलासा कर दिया है. इस मामले में थाना पुलिस ने शनिवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

लूट के दो आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

थानाधिकारी मोहम्मद रिजवान ने बताया कि 21 जुलाई को खेड़ा आसपुर निवासी 64 वर्षीय रतन पाटीदार बैंक से 45 हजार रुपए की राशि निकालकर घर लौट रहे थे. तभी आसपुर-बांसवाड़ा मार्ग पर बाइक सवार दो बदमाश आए और 45 हजार की राशि लूट कर फरार हो गए थे. इस मामले में पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट पर मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी थी.

पढ़ें-भीलवाड़ा में अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का खुलासा, 6 गिरफ्तार, 12 वाहन बरामद

इस दौरान जांच में लूट के वारदात में बांसवाड़ा जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के दो युवकों के शामिल होने का सुराग मिला, जिस पर पुलिस ने बांसवाड़ा निवासी दीपक वागरी और मोहन रावल को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. जिस पर पुलिस ने दोनों आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल, पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

तंत्र-मंत्र कर लूट करने वाले 7 आरोपी गिरफ्तार

जिले की आसपुर थाना पुलिस ने तंत्र-मंत्र कर गृह दशा सुधारने के बहाने लूट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस मामले में थाना पुलिस ने शनिवार को कार्रवाई करते हुए गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है.

तंत्र-मंत्र कर लूट करने वाले 7 आरोपी गिरफ्तार

आसपुर थानाधिकारी मोहम्मद रिजवान ने बताया कि उदयपुर जिले के सेमारी थाना क्षेत्र निवासी रमेश मीणा ने 30 जुलाई को थाने में एक रिपोर्ट दी थी. इस रिपोर्ट के मुताबिक साबला थाना क्षेत्र के मुंगेड गांव निवासी प्रभु और उसका लड़का शंभू उनके गांव में गृह दशा सुधारने की पूजा के नाम पर आते थे. 28 जुलाई को दोनों ने पीड़ित रमेश को तंत्र-मंत्र कर गृह दशा सुधारने के लिए बुलाया था.

पढ़ें-जयपुर: आपसी विवाद में तीन भाइयों ने किया मामा का अपहरण

इस दौरान पीड़ित आसपुर आया. जहां से दोनों मिलकर उसे और उसके भाई को रामगढ़ होते हुए सोमनदी के पास ले गए. इसके बाद उन्होंने अपने 5 साथियों को और बुलाया. सभी मिलकर ने उनके साथ मारपीट की और पास से 10 हजार नगद, चांदी के आभूषण, मोबाइल और अन्य दस्तावेज लूट कर फरार हो गए थे. फिलहाल, पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पुलिस का कहना है कि पूछताछ में और भी लोगों के साथ इस तरह की लूट के खुलासे होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details