राजस्थान

rajasthan

Viral Video: लकड़ी तस्करी में लगे ट्रकों को एस्कोर्ट कर चल रही थी पुलिस सिंबल लगी कार...युवाओं ने रोका तो हाथापाई की

By

Published : Jul 14, 2021, 5:57 PM IST

Updated : Jul 14, 2021, 6:27 PM IST

आरोप है कि वन विभाग और पुलिस की मिलीभगत से लकड़ी तस्करी का कारोबार फल-फूल रहा है. वहीं शिकायतों के बाद भी दोनों ही विभाग लकड़ी तस्करों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं.

Viral Video
Viral Video

डूंगरपुर. जिले के धम्बोला थाना इलाके में लकड़ी तस्करों के हौसले बुलंद हैं. पुलिस सिंबल लगी कार से लकड़ी तस्करी में लगे दो ट्रकों को एस्कोर्ट करने का मामला सामने आया है. ग्रामीण युवाओं ने गुजरात बॉर्डर के पास ट्रकों को रोका तो तस्करों ने ग्रामीणों के साथ हाथापाई की और भाग गए. इस घटना को लेकर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है.

जिले में गुजरात से लगती सीमाओं पर लकड़ी तस्करों का बोलबाला है. आरोप है कि वन विभाग व पुलिस की मिलीभगत से लकड़ी तस्करी का कारोबार फल-फूल रहा है. वहीं सूचनाओं के बाद भी दोनों ही विभाग इन लकड़ी तस्करों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं.

आरोपियों का वायरल वीडियो

कुछ ऐसी ही घटना बुधवार को धम्बोला थाना क्षेत्र के पूनावाड़ा सीमा पर हुई. लकड़ी तस्कर लकड़ी से भरे दो ट्रक लेकर गुजरात की ओर जा रहे थे, जिस पर गांव के युवाओं ने उन ट्रकों को रोक लिया और पूछताछ करने लगे. उन ट्रकों को एस्कॉर्ट कर रही कार से कुछ लोग उतरकर आये और ग्रामीण युवाओं से बहस शुरू कर दी. इसके बाद मामला गरमा गया और हाथापाई करते हुए तस्कर ट्रकों को लेकर मौके से फरार हो गए.

पढ़ें- Special: RAS 2018 की टॉपर शिवाक्षी खांडल और वर्षा शर्मा से सुनिए कामयाबी की कहानी

ग्रामीण युवाओ ने एस्कॉर्ट कर रही कार के वीडियो भी बना लिए. जिसमें कार के आगे की ओर पुलिस का सिंबल भी लगा हुआ है. वहीं वीडियो में युवा ट्रक को रोकते हुए और एस्कॉर्ट कर रहे तस्कर लोगों को ट्रक से दूर करते हुए साफ दिखाई दे रहे हैं. पूरे मामले में जागरूक युवाओं ने बताया कि सुबह उन्हें सूचना मिली थी कि नोलियावाड़ा से लकड़ी से भरे दो ट्रक पीठ-पूनावाड़ा के रास्ते गुजरात तस्करी में लगे हैं. इस पर वे युवा पहले पीठ चौकी पंहुचे लेकिन चौकी बन्द मिली.

युवाओं ने बताया कि पीठ-धंबोला मार्ग गुजरात राज्य को जोड़ता है. ऐसे में इस मार्ग पर आए दिन लकड़ी व शराब की तस्करी होती है. लेकिन पुलिस की ओर से नाममात्र की कार्रवाई की जाती है. युवाओं ने मामले की शिकायत चौरासी विधायक राजकुमार रोत से की है और विधायक ने इस मामले में जिम्मेदारों पर कार्रवाई के लिए एसपी को शिकायत की है.

Last Updated : Jul 14, 2021, 6:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details