राजस्थान

rajasthan

बारात आई और दुल्हन पक्ष आवभगत में लगा था, पुलिस के आते ही बैरंग लौटी बारात

By

Published : Apr 30, 2021, 9:21 PM IST

डूंगरपुर में सदर थाना क्षेत्र के मालपुर गांव में पुलिस और प्रशासन ने एक नाबालिग दुल्हन का बाल विवाह रुकवाया है. वहीं पुलिस ने बारात को बैरंग वापस लौटा दिया. मामले में पुलिस ने दोनों ही पक्षों को पाबंद करवाया है.

बाल विवाह  Police halts child marriage  Dungarpur news  Child marriage stopped  Child marriage in rajasthan  डूंगरपुर न्यूज  राजस्थान में बाल विवाह  बैरंग लौटी बारात
पुलिस ने बाल विवाह रुकवाया

डूंगरपुर.पूरे जिले में शादियों की धूम मची है. इसी बीच कई लोग मौके का फायदा उठाकर बाल विवाह करवाने से भी बाज नहीं आ रहे हैं. इसे लेकर प्रशासन और पुलिस की ओर से सख्ती बरती जा रही है.

मौका-मुआयना करते हुए पुलिस

बता दें, शुक्रवार को प्रशासन को सूचना मिली कि सदर थाना क्षेत्र के एक गांव में बाल विवाह करवाया जा रहा है. इस पर उपखंड अधिकारी राजेश कुमार मीणा के नेतृत्व में सदर थानाधिकारी चांदमल सिंगारिया मौके पर पंहुचे. शादी को लेकर बारात आ चुकी थी और दुल्हन के परिवार के लोग आवभगत में लगे हुए थे. पुलिस और प्रशासन के पहुंचते ही मौके पर हड़कंप मच गया.

यह भी पढ़ें:नाबालिग पहुंची एसपी ऑफिस, कहा- पढ़ना चाहती हूं बाल विवाह नहीं कर सकती

पुलिस ने विवाह रुकवाते हुए दूल्हा और दुल्हन के जन्म संबंधी दस्तावेज मांगे, जिसमें दुल्हन नाबालिग पाई गई. इस पर पुलिस ने शादी रुकवाते हुए बारात को वापस लौटाया. वहीं दूल्हा और दुल्हन के माता-पिता को सदर थाने लाकर उनकी काउंसलिंग की गई और दोनों ही पक्षों को दुल्हन के बालिग होने के बाद ही शादी करवाने के लिए पाबंद किया गया. बाल विवाह रोकने को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस की ओर से लगातार निगरानी रखी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details