राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: कोरोना महामारी में झोलाछाप डॉ. कर रहे मरीजों का इलाज, एसडीएम ने की कार्रवाई

By

Published : May 13, 2021, 4:14 PM IST

डूंगरपुर में गुरुवार को जिला प्रशासन ने झोलाछाप क्लीनिक पर छापा मारा. इस दौरान उन्होंने क्लीनिक में रखी दवाइयों और इंजेक्शन को भी जब्त कर लिया. इस दौरान SDM ने भर्ती मरीजों को सरकारी अस्पताल में इलाज करवाने की नसीहत दी और ब्लॉक सीएमएचओ को झोलाछाप की डिग्री और अन्य दस्तावेजों के जांच के निर्देश दिए हैं.

डूंगरपुर हिंदी न्यूज, Raid clinic in dungarpur
डूंगरपुर में पुलिस प्रशासन ने झोलाछाप क्लीनिक पर मारा छापा

डूंगरपुर.कोरोना महामारी में आमजन परेशान है तो वहीं इसका फायदा झोलाछाप डॉक्टर उठा रहे है. गांवों में लोगों में इलाज के नाम पर उनकी जान के साथ खिलवाड़ हो रहा है. ऐसे में सीमलवाड़ा एडीएम की ओर से गुरुवार को कार्रवाई करते हुए चेतावनी दी गई.

डूंगरपुर में पुलिस प्रशासन ने झोलाछाप क्लीनिक पर मारा छापा

जिले के सीमलवाड़ा एसडीएम अनिल जैन झोथरी तहसील क्षेत्र के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने बेड़ा पंचायत क्षेत्र में एक मकान में चल रहे झोलाछाप क्लिनिक पर छापा मारा. इस दौरान क्लिनिक में झोलाछाप डॉक्टर कोरोनाकाल में 5 मरीजों को भर्ती करके उनका इलाज कर रहा था और उनके ड्रिप भी लगा रखी थी. क्लीनिक में मरीजों के इलाज के नाम पर खुलेआम खिलवाड़ किया जा रहा था, जिस पर एसडीएम अनिल जैन ने झोलाछाप को कोरोना संक्रमण के बीच लोगों की जान के साथ कर रहे खिलवाड़ पर फटकार लगाई.

एसडीएम ने क्लिनिक में रखी दवाओं और इंजेक्शन को जब्त कर लिया है. भर्ती मरीजों को सरकारी अस्पताल में जाकर इलाज करवाने की नसीहत दी है. एसडीएम ने ब्लॉक सीएमएचओ को झोलाछाप की डिग्री और अन्य दस्तावेजों के जांच के निर्देश दिए हैं.

पढ़ें-जयपुर में वैक्सीनेशन बंद, चिकित्सा मंत्री ने कहा- केंद्र से 4.50 करोड़ डोज मांगी लेकिन मिली सिर्फ 1.50 करोड़

अपने दौरे के दौरान एसडीएम अनिल जैन ने बेडसा, सुराता पंचायतो में तेंदूपत्ता संग्रहण केंद्र का भी निरीक्षण किया. इस दौरान केंद्र पर श्रमिकों की ओर से मास्क नहीं लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं मिलने पर एसडीएम ने केंद्र प्रभारी को फटकार लगाई और गाइड लइन की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. इस दौरान उन्होंने श्रमिकों से भी कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाने और उचित दूरी रखने का आव्हान किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details