राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: 2 करोड़ की लागत से पनियाला एनिकट का होगा निर्माण, 5 पंचायतों के लोगों को मिलेगा फायदा

By

Published : Jan 22, 2021, 11:02 PM IST

जल संसाधन की बजट घोषणा वर्ष 2020-21 में दो करोड़ की लागत से स्वीकृत पनियाला एनीकट का शुक्रवार को डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा ने शिलान्यास किया. एनिकट बनने से आसपास की 5 ग्राम ग्राम पंचायतों के लोगों को फायदा मिलेगा.

जल संसाधन की बजट घोषणा, Latest Hindi news of Dungarpur
2 करोड़ की लागत से पनियाला एनिकट का होगा निर्माण

डूंगरपुर.बिछीवाड़ा पंचायत समिति में दो करोड़ की लागत बनाये जा रहे पनियाला एनिकट का डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा ने शिलान्यास किया. इस अवसर पर प्रधान बिछीवाड़ा देवराम रोत, जिला परिषद सदस्य राजू कलासुआ और ग्राम पंचायत महिपालपुर के लोग मौजूद रहे.

कार्यक्रम के दौरान अधिशासी अभियंता जल संसाधन गोविंद सिंह राठौड़ ने बताया कि जल संसाधन बजट घोषणा में मुख्यमंत्री ने वर्ष 2020-21 में दो करोड़ की लागत से इस परियोजना की स्वीकृति जारी की थी. प्रस्तावित परियोजना वन क्षेत्र में होने के कारण विधायक की पहल पर वन विभाग ने इस प्रस्ताव पर अनापत्ति जारी कर 1 वर्ष की अवधि में कार्य पूर्ण करने की अनुमति दे दी है.

पनियाला नाका एनीकट की ग्रामीण करीब 20-25 वर्षों से मांग कर रहे थे. अतः राज्य सरकार ने प्रथम बजट घोषणा में ही स्वीकृति जारी की और वन विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र लेकर कार्य का शिलान्यास किया गया. जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता कमलाशंकर कलासुआ ने कहा की इस परियोजना से 5 ग्राम पंचायतों को सीधा लाभ होने तथा लगभग 10 ग्राम पंचायत तक जल स्तर में वृद्धि एवं कृषकों को सिंचाई सुविधा में बढ़ोतरी होगी.

पढ़ें-डूंगरपुर: फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से लूट मामले में 3 शातिर लूटेरे गिरफ्तार

विधायक गणेश घोघरा ने राज्य सरकार के इस प्रस्ताव को स्वीकृति देने पर आभार जताया. साथ ही परियोजना का कार्य गुणवत्तापूर्ण कराकर ग्रामीणों को उचित लाभ पहुंचाने के लिए जल संसाधन विभाग के अभियंताओं को निर्देशित किया. कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणो से नशा मुक्ति, सड़क सुरक्षा सप्ताह तथा अल्प आयु के बच्चों को बिना लाइसेंस वाहन चलाने से रोकने की अपील भी की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details