राजस्थान

rajasthan

पूर्व सांसद के आरोप पर विधायक घोघरा का पलटवार...कहा- भाजपा नहीं, निर्दलीय को दिया समर्थन

By

Published : Dec 12, 2020, 6:04 PM IST

डूंगरपुर जिला प्रमुख और प्रधान के चुनावों में भाजपा-कांग्रेस के गठबंधन पर कांग्रेस में विवाद गहराता जा रहा है. पूर्व सांसद के आरोपों पर यूथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और विधायक गणेश घोघरा ने पलटवार किया है. घोघरा ने भाजपा के साथ गठबंधन से इनकार करते हुए कहा कि उन्होंने निर्दलीय को समर्थन देकर जिला प्रमुख बनाया है.

dungarpur news, congress supported bjp in district cheif election
पूर्व सांसद के आरोप पर विधायक घोघरा का पलटवा

डूंगरपुर. जिला प्रमुख और प्रधान के चुनावों में भाजपा-कांग्रेस के गठबंधन पर कांग्रेस में विवाद गहराता जा रहा है. पूर्व सांसद के आरोपों पर युथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और विधायक गणेश घोघरा ने पलटवार किया है. घोघरा ने भाजपा के साथ गठबंधन से इंकार करते हुए कहा कि उन्होंने निर्दलीय को समर्थन देकर जिला प्रमुख बनाया है और कांग्रेस का उप जिला प्रमुख और प्रधान बनावाए हैं. घोघरा ने पूर्व सांसद पर पुत्र मोह में बीटीपी ने ढाई-ढाई साल का लिखित समझौता करने के आरोप लगाए हैं.

पूर्व सांसद के आरोप पर विधायक घोघरा का पलटवा

जिला प्रमुख चुनावों में 6 सीटों पर सिमटी कांग्रेस ने भाजपा के सहयोग से अपना उप जिला प्रमुख बना लिया है. वहीं कई पंचायत समितियों में अपने प्रधान और उप प्रधान बैठा दिए हैं. वहीं भाजपा से सहयोग के बाद अब कांग्रेस में दरार पड़ गई है. कांग्रेस के पूर्व सांसद ने युथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और विधायक गणेश घोघरा और निवर्तमान जिलाध्यक्ष दिनेश खोडनिया पर कांग्रेस को बेचने के आरोप लगाए हैं. इसके जवाब में विधायक गणेश घोघरा ने पलटवार करते हुए कहा कि पूर्व सांसद भगोरा ने जिले में कांग्रेस को डूबोने का काम किया है.

विधायक घोघरा ने पूर्व सांसद के आरोपो को नकारते हुए कहा कि उन्होंने भाजपा के साथ कोई समझौता नहीं किया है, बल्कि कांग्रेस के चुने हुए 6 सदस्यों का निर्णय था कि वे बीटीपी को समर्थन नहीं करेंगे. ऐसे में निर्दलीय को समर्थन दिया है. कांग्रेस के किसी भी सदस्य ने कमल की फूल पर वोट नहीं किया है. इसी तरह समर्थन के कारण 6 सीटें होने के बावजूद कांग्रेस उप जिला प्रमुख बना पाई है. उन्होंने कहा कि डूंगरपुर, बिछीवाड़ा में प्रधान बनाएं और उप प्रधान भी बनाए हैं. उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद साबित कर दे, तो वे राजनीति छोड़ देंगे.

यह भी पढ़ें-क्या आज हनुमान बेनीवाल BJP से तोड़ देंगे गठबंधन?...कोटपूतली में सभा के बाद करेंगे दिल्ली कूच

विधायक ने कहा कि पूर्व सांसद पुत्र मोह में बीटीपी से ढाई-ढाई साल के प्रधान का गठबंधन कर दिया था और इसकी जानकारी न तो प्रदेश नेतृत्व को दी और न ही स्थानीय कांग्रेस नेताओं को. उन्होंने अपने पुत्र स्वार्थ में कांग्रेस को ताक पर रखा. फिर भी वे प्रधान नहीं बना सके तो अब बौखलाहट में अनर्गल आरोप लगा रहे है. उन्होंने भगोरा की ओर से लगाए गए हॉर्स ट्रेडिंग के आरोपो पर कहा कि यह मनगढ़ंत आरोप है और इसकी सीबीआई से जांच होनी चाहिए, तो सच्चाई लोगों के सामने आ जाएगी. वहीं पार्टी से निष्कासित करने की मांग पर जवाब देते हुए कहा कि वे इस मामले की शिकायत प्रदेश नेतृत्व से करेंगे. उन्होंने कांकरी डूंगरी कांड पर भगोरा के बीटीपी से मिले होने के भी गंभीर आरोप लगाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details