राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: उपद्रवियों ने फिर किया पथराव, दर्जनों वाहनों में लगाई आग, पुलिस ने भागकर बचाई जान

By

Published : Sep 25, 2020, 12:01 PM IST

Updated : Sep 25, 2020, 3:14 PM IST

डूंगरपुर में NH-8 पर एक बार फिर उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया है. जिससे पुलिस को 3 किमी पीछे हटना पड़ा है. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने हाइवे पर कई वाहनों में फिर से आग लगा दी है और भारी तोड़फोड़ की है.

Dungarpur news, ST अभ्यर्थियों का डूंगरपुर में उपद्रव
उपद्रवियों को खेदड़ती पुलिस

डूंगरपुर. NH 8 पर एक बार फिर स्थिति तनावपूर्ण हो गई है. सुबह तक पुलिस एक्शन मोड में नजर आई और हाइवे से करीब 3 किलोमीटर तक उपद्रवियों को खदेड़ दिया लेकिन एक बार फिर उपद्रवियों ने पथराव शुरू कर दिया. इससे पुलिस को फिर से जान बचाकर भागना पड़ा है. अब पुलिस भी उपद्रवियों के बढ़ते पथराव के कारण आगे बढ़ने से कतरा रही है.

पुलिस पर फिर किया उपद्रवियों ने पथराव

शिक्षक भर्ती 2018 में अनारक्षित 1167 पदों को एसटी वर्ग से भरने की मांग को लेकर उपद्रवियों ने गुरुवार शाम 4 बजे से NH-8 पर कांकरी डूंगरी से लेकर मोतली मोड़ तक 7 किलोमीटर तक हाइवे जाम कर रखा है. एसपी जय यादव के नेतृत्व में पुलिस हाइवे पर मोर्चा संभाले हुए है. पुलिस तनावपूर्ण स्थिति को काबू में करने का प्रयास कर रही है. इसी के चलते एसपी के साथ भारी संख्या में सशत्र पुलिस बल उपद्रवियों को खदेड़ते हुए कुछ आगे बढ़ी.

उपद्रवियों को खेदड़ती पुलिस

उपद्रवियों के पथराव के जवाब में पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और रबड़ बुलेट से फायर किए. जिस कारण एक बार उपद्रवी पीछे हटे और फिर से काकरी डूंगरी पर चढ़ गए. इस दौरान पुलिस ने वहां से भी खदेड़ने का प्रयास किया लेकिन उपद्रवियों ने पहाड़ियों से गोफन के जरिये जोरदार पथराव कर दिया. जिसमें एक बार फिर कई पुलिसकर्मी घायल हो गए.

यह भी पढ़ें.डूंगरपुर हिंसक आंदोलन पर CM गहलोत ने कहा- किसी के साथ अन्याय नहीं होगा, आज होगी वार्ता

वहीं उपद्रवियों के पथराव के कारण पुलिस को वहां से पीछे हटना पड़ा तो उपद्रवी पुलिस के पीछे दौड़ते हुए पथराव करने लगे. इस दौरान पुलिस को करीब 3 करीब किमी तक वापस लौटना पड़ा और मोतली मोड़ पर आकर पुलिस रुकी है, जहां रात तक उपद्रवियों का कब्जा था.

उपद्रवियों ने हंगामे के बीच हाइवे पर कई वाहनों में फिर से आग लगा दी है और भारी तोड़फोड़ की है. इस बीच उपद्रवियों द्वारा हाइवे पर भुवाली स्थित एक पेट्रोल पंप में भी तोड़फोड़ करने की सूचना है और पेट्रोल पंप के पास टायर जला दिए. जिससे दूर से ही धुंए के गुबार दिखाई देने लगे और हाइवे पर माहौल तनावपूर्ण है. एसपी जय यादव सहित भारी पुलिस बल हाइवे पर तैनात है और स्थिति पर निगरानी रखे हुए है. वहीं हाइवे पर करीब 18 घंटे से जाम है.

Last Updated : Sep 25, 2020, 3:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details