राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: कोरोना वैक्सीन आने से पहले तैयारी में जुटा चिकित्सा विभाग...फर्स्ट फेज में स्वास्थ्यकर्मियों को लगेगा टीका

By

Published : Dec 2, 2020, 6:22 PM IST

कोरोना वैक्सीन आने से पहले डूंगरपुर में प्रशासन और चिकित्सा विभाग इसकी तैयारियों में जुट गया है. प्रशासन आंकड़े जुटाने में लगा है जिसके आधार पर आगामी दिनों में कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी.

कोरोना वैक्सीन की तैयारियों में डूंगरपुर प्रशासन, Dungarpur administration in preparation for corona vaccine
कोरोना वैक्सीन की तैयारियों में डूंगरपुर प्रशासन

डूंगरपुर. देश और प्रदेश में कोरोना का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं कई दवा कंपनियां कोरोना वैक्सीन बनाने में जुटी हैं. कोरोना वैक्सीन आने से पहले सरकार और प्रशासन के साथ चिकित्सा विभाग भी तैयारी में जुट गया है. इसके लिए प्रशासन आंकड़े एकत्र करने में लगा है, जिसके आधार पर आगामी दिनों में कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी.

कोरोना वैक्सीन की तैयारियों में डूंगरपुर प्रशासन

जिले में कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए आगामी कुछ माह में प्रस्तावित टीकाकरण कार्यक्रम को लेकर जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक बुधवार को आयोजित की गई. जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला की अध्यक्षता में जिला परिषद के सभागार में बैठक हुई. बैठक में एडीएम कृष्णपालसिंह, विश्व स्वास्थ्य संगठन के अधिकारी डॉक्टर अक्षय व्यास, मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. श्रीकांत असावा, सीएमएचओ डॉ. महेंद्र परमार, पीएमओ डॉ. कांतिलाल मेघवाल सहित सभी ब्लॉक सीएमएचओ और अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

बैठक में विश्व स्वास्थ्य संगठन के अधिकारी डॉ. अक्षय व्यास ने टीकाकरण कार्यक्रम को लेकर सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन और उनकी योजना बताई. उन्होंने बताया कि टीकाकरण कार्यक्रम 4 चरणों में होगा, जिसमें सबसे पहले चरण में कोरोना वॉरियर्स की भूमिका निभाने वाले स्वास्थ्य कर्मियों और उनसे जुड़े लोगों का टीकाकरण किया जाएगा.

पढे़ंःकेंद्रीय कृषि कानून के विरोध में गुरुवार को किसान संगठन करेंगे प्रदेशव्यापी चक्का जाम

उसके बाद पुलिस, सेना और पैरामिलिट्री फोर्स को रखा गया है. तीसरे नंबर पर 50 साल से ज्यादा आयु वर्ग और अंत में बाकी रहे सभी लोगों का टीका किया जाएगा. बैठक में कलेक्टर सुरेश कुमार ओला ने टीकाकरण करने वाले व्यक्तियों सहित कोल्ड हाउस और स्टोर की सुविधा की जानकारी लेते हुए सभी स्वास्थ्य केंद्रों से 6 दिसंबर तक मांगी गई जानकारी को वेबसाइट पर अपलोड करने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details