राजस्थान

rajasthan

Police Action in Dungarpur : 45 लाख के मसालों के साथ 10 लाख की शराब जब्त, ट्रक चालक गिरफ्तार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 15, 2023, 12:41 PM IST

Liquor Smuggling in Dungarpur, शराब तस्करों के खिलाफ राजस्थान की डूंगरपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. ट्रक के जरिए मसालों की आड़ में शराब तस्करी का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. यहां जानिए पूरा मामला...

Action on Liquor Smuggling
Action on Liquor Smuggling

पुलिस ने क्या कहा, सुनिए...

डूंगरपुर. जिले की बिछीवाड़ा थाने की रतनपुर पुलिस चौकी ने अवैध शराब तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए रतनपुर बॉर्डर पर शराब से भरे एक ट्रक को पकड़ा है. पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार किया है. मसालों की आड़ में शराब तस्करी की जा रही थी. पुलिस ने ट्रक से 45 लाख के मसालों के साथ 10 लाख रुपये की शराब जब्त की ह. वहीं, पुलिस आरोपी चालक से पूछताछ कर रही है.

डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाने के थानाधिकारी मदन खटीक ने बताया कि विधानसभा चुनाव को लेकर डूंगरपुर जिले की पुलिस पूरी चौकसी बरत रही है. इसी कड़ी में बिछीवाड़ा थाने की रतनपुर पुलिस चौकी की ओर से शनिवार रात राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर नाकेबंदी की जा रही थी. इसी दौरान मुखबिर के जरिए शराब तस्करी की सूचना मिली. सूचना के अनुसार पुलिस ने एक बंद बॉडी ट्रक को रोका.

पढ़ें :Smuggled liquor seized : कोयले की आड़ में मदिरा की तस्करी का खुलासा, लाखों की शराब के साथ ट्रक ड्राइवर गिरफ्तार

इस दौरान पूछताछ में चालक ने ट्रक में एमडीएच कंपनी का मसाला होना बताया, लेकिन मुखबिर की सूचना पुख्ता होने पर पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो ट्रक में मसालों के कार्टन की आड़ में महंगी शराब के कार्टन भी भरे हुए थे. जिस पर पुलिस ने हरियाणा निवासी ट्रक चालक रणजीत पुत्र गजराज सिंह को आबकारी अधिनियम में गिरफ्तार किया. वहीं, ट्रक से महंगी शराब के 35 कार्टन बरामद किए. थानाधिकारी मदन खटीक ने बताया कि पुलिस ने 10 लाख की शराब के साथ 45 लाख रुपये के मसाले भी जब्त किए हैं. फिलहाल, पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details