राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: प्रयोगशाला सहायकों ने भीख मांगकर किया प्रदर्शन, 2 साल से अटकी भर्ती को पूरा करने की मांग

By

Published : Jun 19, 2020, 2:45 PM IST

दो साल से अटकी प्रयोगशाला सहायक भर्ती के अब तक पूरा नहीं होने पर अभ्यार्थियों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार को जिला अस्पताल में मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना के तहत संविदा पर लगे प्रयोगशाला सहायकों ने भीख मांगकर प्रदर्शन किया और अटकी भर्ती को पूरा करवाने की मांग रखी.

dungarpur news, dungarpur protets news
प्रयोगशाला सहायक भर्ती

डूंगरपुर. जिला अस्पताल में कार्यरत प्रयोगशाला सहायक ने लंबे समय से भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं करने पर आक्रोश जताते हुए प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रयोगशाला सहायक कटोरा लेकर अस्पताल परिसर में भीख मांगकर सरकार को अपनी मांगों पर ध्यान दिलाया.

प्रयोगशाला सहायक भर्ती को पूरा करने की मांग को लेकर प्रदर्शन

मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना कार्मिक संघ के जिलाध्यक्ष जीवालाल रोत ने बताया प्रयोगशाला सहायक भर्ती को पूरा करवाने की मांग को लेकर एक माह पहले भी तीन दिनों तक काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन कर चुके हैं. उस समय सरकार ने जल्दी भर्ती का भरोसा दिलाया था. लेकिन अब तक इस भर्ती को पूरा नहीं किया है. जबकि कोरोना महामारी में अस्पतालों में संविदा पर कार्यरत प्रयोगशाला सहायक दिन-रात जांच में जुटे हैं.

वहीं कार्मिकों ने बताया कि राज्य सरकार ने वर्ष 2018 में अस्पताल की प्रयोगशाला में सहायकों की भर्ती निकाली थी. जिसमें हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. इसके बाद सरकार की ओर से अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन भी पूरा कर लिया गया है. लेकिन सरकार ने अब तक वरियता सूची जारी नहीं की है और ना हीं अब तक कोई भर्ती की है. जबकि प्रदेश में मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना के तहत मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल, सीएचसी और पीएचसी पर कई प्रयोगशाला सहायक कार्यरत हैं.

पढ़ें:RSRDC भ्रष्टाचार मामला: ACB ने खंगाला जीएम का बैंक लॉकर, लाखों की नगदी और आभूषण बरामद

वहीं पिछले कई सालों से प्रयोगशाला सहायक कम मानदेय पर काम कर रहे हैं. लेकिन अब तक उनकी भर्ती नहीं होने से ठगा सा महसूस कर रहे हैं. उन्होंने अटकी भर्ती को जल्द पूरा करने की मांग रखी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details