राजस्थान

rajasthan

कांकरी डूंगरी उपद्रव मामला: गिरफ्तारियों के विरोध में धरने पर बैठे बीटीपी विधायक, भाजपा व कांग्रेस पर साधा निशाना

By

Published : Jun 15, 2021, 7:30 PM IST

कांकरी डूंगरी उपद्रव मामला में हो रहीं गिरफ्तारियों के विरोध में बीटीपी विधायकों ने कलेक्ट्र्रेट के बाहर धरना दिया. इस दौरान विधायकों ने भाजपा और कांग्रेस नेताओें के इशारे पर बीटीपी समर्थित आदिवासी युवाओं को फंसाकर गिरफ्तारियां कराने की मांग की है.

डूंगरपुर. जिले में पिछले साल सितम्बर 2020 माह में नेशनल हाईवे पर हुए कांकरी डूंगरी उपद्रव मामले में पुलिस की ओर से लगातार की जा रही गिरफ्तारियों पर भारतीय ट्राइबल पार्टी (BTP) ने विरोध जताया है. गिरफ्तारियों के विरोध में Bhartiya Tribunal Party (BTP) के दोनों विधायकों सहित अन्य जनप्रतिनिधि कलेक्ट्रेट के सामने धरने पर बैठ गए. बीटीपी ने भाजपा व कांग्रेस पर निशाना साधते हुए बेगुनाहों की गिरफ्तारी रोकने की मांग की.

कांकरी डूंगरी उपद्रव मामले में हो रही गिरफ्तारियों के विरोध में मंगलवार को चौरासी से बीटीपी विधायक राजकुमार रोत और सागवाड़ा विधायक रामप्रसाद डिन्डोर के नेतृत्व में BTP के पंचायतीराज के जनप्रतिनिधियों व कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट के बाहर धरना प्रदर्शन किया. इस मौके पर धरने को संबोधित करते हुए बीटीपी के दोनों विधायकों ने कांकरी डूंगरी उपद्रव मामले में कमल और कांग्रेस के इशारे पर गिरफ्तारियां होने का आरोप लगाया.

पढ़ें:श्रीगंगानगर: काले पानी के विरोध में भाजपा का हल्ला बोल, कहा- लोग जहरीला पानी पीने को मजबूर

उन्होंने कहा कि कांग्रेस व भाजपा दोनों पार्टियों के नेता मिलकर कांकरी डूंगरी उपद्रव मामले में बीटीपी समर्थित आदिवासी युवाओं को फंसाकर गिरफ्तारियां करवा रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि कांकरी डूंगरी पर जाकर कांग्रेस व भाजपा नेताओं ने भी भाषण दिए थे लेकिन अभी तक मामले में जितनी भी गिरफ्तारिया हुईं हैं, उसमें बीटीपी समर्थित युवा ही हैं. ऐसे में बीटीपी नेताओं ने मामले में हो रही गिरफ्तारियों पर रोक लगाने की मांग की है. इस सम्बन्ध में बीटीपी ने जिला कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन भी सौंपा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details