राजस्थान

rajasthan

खेत में काम कर रहे किसान की करंट लगने से हुई मौत

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 29, 2023, 4:37 PM IST

डूंगरपुर जिले में खेत में काम करने के दौरान एक किसान की करंट लगने से मौत हो गई. घटना से आक्रोशित ग्रामीण व परिजनों ने विद्युत निगम कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया है.

Farmer dies of electrocution,  Farmer dies due to electrocution
खेत में काम कर रहे किसान की करंट लगने से हुई मौत.

डूंगरपुर.जिले के आसपुर थाना क्षेत्र के बड़ोदा गांव में बुधवार को करंट लगने से एक किसान की मौत हो गई. किसान अपने खेत में काम कर रहा था, उस दौरान झूलते बिजली के तार की चपेट में आने से यह हादसा हुआ है. घटना के बाद आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने विद्युत निगम के कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया.

खेत में काम करते समय लगा करंटःआसपुर थाना प्रभारी तेजकरण ने बताया कि बड़ोदा गांव निवासी 35 वर्षीय किसान प्रेमजी पुत्र धुलजी पाटीदार बुधवार को अपने खेत पर काम कर रहा था. इस दौरान खेत में झूलते तारों की चपेट में आने से प्रेमजी पाटीदार को करंट लग गया, जिससे वह अचेत हो गया. परिजन उसे लेकर बड़ोदा अस्पताल पहुंचे, जहां से उसे आसपुर के लिए रेफर कर दिया गया. आसपुर अस्पताल लाने पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. किसान प्रेमजी की मौत के बाद परिजनों व ग्रामीणों ने बिजली विभाग की लापरवाही के चलते मौत होने का आरोप लगाया है.

पढ़ेंः करंट लगने से जिंदा जले युवक-युवती, मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठे परिजन, ग्रामीणों ने दी ये चेतावनी

विद्युत निगम पर लगाया आरोपः ग्रामीणों ने बताया की कई बार झूलते तारों की शिकायत विद्युत निगम को की गई, लेकिन उसके बाद भी झूलते तारों को ठीक नहीं किया गया. वहीं, सूचना पर अस्पताल पहुंची पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया है. घटना के बाद आक्रोशित परिजन व ग्रामीणों ने विद्युत निगम के कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया. परिजन दोषी कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने तक शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details