राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर में खनन विभाग की बड़ी कार्रवाई, क्रेशर गिट्टी के 2 डंपर जब्त कर लगाया लाखों का जुर्माना

By

Published : Nov 17, 2021, 9:13 AM IST

खनन विभाग (Department of Mines And Geology) ने डूंगरपुर जिले में मंगलवार रात को अवैध खनन के बाद परिवहन मामले में फिर छापेमार कार्रवाई की है. खनन विभाग ने अवैध क्रेशर गिट्टी से भरे 2 डंपर को जब्त किये हैं. साथ ही दोनों डंपर पर सवा 2 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. पढ़ें पूरी खबर...

illegal mining Dungarpur
illegal mining Dungarpur

डूंगरपुर. खनन विभाग की ओर से जिले में अवैध खनन और परिवहन के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है. खनिज अधिकारी मिनाक्षी व्यास और जितेंद्र सिंह की टीम ने मंगलवार देर रात को गश्त के दौरान क्रेशर गिट्टी से भरे 2 डंपर को पकड़ा है.

यह भी पढ़ें -डूंगरपुर में अवैध खनन पर बड़ी कार्रवाई, जेसीबी और ट्रैक्टर जब्त

दोनों डंपर किए जब्त

जितेंद्रसिंह ने बताया कि अवैध क्रेशर गिट्टी ले जाने की सूचना मिली थी, जिस पर दोवड़ा थाना क्षेत्र (Police Station Dovda) में 2 डंपर को रुकवाकर चालक से पूछताछ की तो सरकण क्रेशर प्लांट से पिंडावल की ओर ले जाना बताया, लेकिन क्रेशर गिट्टी के परिवहन को लेकर कोई दस्तावेज नहीं बता सके. इस पर दोनों डंपर को जब्त करते हुए दोवड़ा पुलिस थाने में रखवाये गए.

यह भी पढ़ें - राजस्थान: अवैध खनन और परिवहन के खिलाफ सरकार सख्त...5063 वाहन जब्त, 37 करोड़ से अधिक का जुर्माना वसूला

सवा 2 लाख रुपये का जुर्माना

दोनो डंपर पर सवा 2 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. डंपर मालिक की ओर से जुर्माना राशि जमा नहीं करवाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. आपको बता दें कि खनन विभाग के अभियान के तहत मेशेनरी स्टोन (Masonry Stone) व क्वार्ट्ज पत्थरों से भरे 2 डंपर जब्त करते हुए जुर्माना लगाया गया था, जिस पर कार्रवाई की जा रही है. जिले में खनन माफिया की ओर से जिलेभर में अवैध खनन और तस्करी (Illegal Mining And Smuggling) का काम किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details