राजस्थान

rajasthan

कांकरी-डूंगरी उपद्रव मामलाः गिरफ्तार पूर्व विधायक को कोर्ट ने भेजा जेल, गिरफ्तारी के डर से अन्य आरोपी फरार

By

Published : Jul 6, 2021, 7:25 PM IST

Updated : Jul 7, 2021, 6:34 AM IST

कांकरी-डूंगरी उपद्रव मामले में पूर्व विधायक देवेंद्र कटारा कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया है. देवेंद्र कटारा की गिरफ्तारी के बाद से ही कई आरोपी गायब हो गए हैं.

देवेंद्र कटारा गिरफ्तार, Devendra Katara arrested
गिरफ्तार पूर्व विधायक को कोर्ट ने भेजा जेल

डूंगरपुर. कांकरी-डूंगरी उपद्रव मामले में गिरफ्तार पूर्व विधायक और बीटीपी नेता देवेंद्र कटारा को मंगलवार शाम को कोर्ट में पेश किया गया. यहां से कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया है. पूर्व विधायक की गिरफ्तारी को लेकर दिनभर चर्चाओं का बाजार भी गर्म रहा.

पढ़ेंःकांकरी-डूंगरी उपद्रव भड़काने का मामला, मुख्य आरोपी पूर्व विधायक देवेंद्र कटारा गिरफ्तार

शिक्षक भर्ती 2018 में रिक्त रही सामान्य वर्ग की 1167 पदों को एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों से भरने की मांग को लेकर डूंगरपुर जिले में पिछले साल सितंबर 2020 में हुए उपद्रव के मामले में 9 महीने बाद पुलिस ने आरोपी पूर्व विधायक देवेंद्र कटारा को गिरफ्तार किया था.

पूर्व विधायक देवेंद्र कटारा पर भड़काऊ भाषण देने और दंगे भड़काने का आरोप है. उनकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उनका कोविड टेस्ट भी करवाया. इसके बाद मंगलवार शाम को डूंगरपुर न्यायालय में पेश किया गया, जहां पुलिस ने उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेजने की मांग रखी. जिस पर कोर्ट ने पूर्व विधायक देवेंद्र कटारा को जेल भेज दिया है.

इसके बाद पुलिस सुरक्षा के बीच ही पूर्व विधायक देवेंद्र कटारा को जिला कारागृह ले जाया गया, जहां उन्हें जेल में शिफ्ट कर दिया गया. जेल में उन्हें अन्य बंदियों के साथ ही रखा है. जेल में अभी करीब 110 से ज्यादा कैदी हैं.

पढ़ेंःराजस्थान: राजकीय कर्मचारियों और अधिकारियों के तबादलों पर लगी रोक हटी

कांकरी-डूंगरी उपद्रव मामले में पूर्व विधायक देवेंद्र कटारा की गिरफ्तारी के बाद से राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्माया रहा. उपद्रव के मामलों में सदर और बिछीवाड़ा थानों में दर्ज प्रकरणों में अन्य आरोपियों में भी हलचल तेज हो गई है. कई आरोपी गिरफ्तारी के डर से गायब हो गए हैं.

बता दें कि सितंबर 2020 में हुए उपद्रव में नेशनल हाईवे पर भारी आगजनी, तोड़फोड़ हुई थी. पुलिस के कई वाहनों को भी आग लगा दी गई थी. इस उपद्रव में तत्कालीन एएसपी सहित कई अधिकारी भी घायल हो गए थे.

Last Updated : Jul 7, 2021, 6:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details