राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: परिजनों की लापरवाही के चलते कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत

By

Published : Aug 26, 2020, 2:49 PM IST

डूंगरपुर में एक कोरोना संक्रमित महिला की मौत के बाद हड़कंप मच गया है. दरअसल, संक्रमित महिला का परिवार उसे गुपचुप तरीके से घर ले आया था जिसके बाद उसकी मौत हो गई.

Dungarpur News, कोरोना से मौत
डूंगरपुर में संक्रमित महिला की मौत

डूंगरपुर.जिले की चितरी निवासी एक बुजुर्ग महिला की बीती रात कोरोना से मौत हो गई. कोरोना पॉजिटिव महिला का अहमदाबाद के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां से परिवार के लोग उसे गुपचुप तरीके से अपने घर पर ले आए और यहां उसकी मौत हो गई. इसके बाद स्थानीय चिकित्सा विभाग में हड़कंप मच गया.

डूंगरपुर में संक्रमित महिला की मौत

विभाग ने मृत महिला का कोरोना गाइडलाइन के अनुसार अंतिम संस्कार करवाया. इसी परिवार से 4 अन्य लोग भी कोरोना पॉजिटिव हैं, जिनका डूंगरपुर में अलग-अलग जगह पर इलाज चल रहा है. चितरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. करण दलाल ने बताया कि चितरी निवासी 65 साल की महिला की 15 अगस्त को बुखार आने के कारण तबीयत खराब हो गई. जिस पर परिवार के लोग उसे इलाज के लिए गुजरात लेकर गए. अहमदाबाद में एक अस्पताल में जांच के दौरान महिला कोरोना पॉजिटिव मिली. इसके बाद स्थानीय चिकित्सा विभाग ने महिला के परिवार के लोगों की सैंपलिंग करवाई. जिसमें महिला का एक बेटा, बहू, बेटी और नादिया निवासी दामाद भी कोरोना संक्रमित पाए गए.

कोरोना पॉजिटिव महिला का अहमदाबाद के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. इसी बीच परिवार के लोग मंगलवार की रात को एम्बुलेंस से अपने घर चितरी लेकर आ गए. जिसकी सूचना न तो स्थानीय प्रशासन को दी और न ही चिकित्सा विभाग को. वहीं महिला ने देर रात को दम तोड़ दिया. उसके बाद भी परिवार ने सुबह तक जानकारी छुपाकर रखी और बुधवार सुबह इसकी जानकारी चिकित्सा विभाग को दी.

यह भी पढ़ें.Corona Update: प्रदेश में कोरोना के 610 नए केस, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 73,935...अबतक 986 की मौत

कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत की खबर आते ही चिकित्सा विभाग में हड़कंप मच गया. चिकित्सा विभाग की टीम हरकत में आई और महिला के शव को अपने कब्जे में लेकर कोविड गाइडलाइन के अनुसार अंतिम संस्कार करवाया. डॉ. दलाल ने बताया कि मृतका के परिवार के साथ ही अब चितरी गांव में बड़े पैमाने पर सैंपलिंग करवाई जाएगी. वहीं कोरोना पॉजिटिव महिला के शव को गुपचुप तरीके से लाने के मामले में भी पड़ताल की जा रही है. बता दें कि डूंगरपुर जिले में अब तक कोरोना की वजह से 12 मौत हो चुकी है.

जिले के कोरोना पॉजिटीव का आंकड़ा 999 तक पंहुचा

जिले में बुधवार सुबह 4 नए कोरोना पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है. मेडिकल कॉलेज प्रवक्ता डॉ. महेंद्र डामोर ने बताया कि मेडिकल कॉलेज लेबोरेट्री से 394 सैंपल की रिपोर्ट सामने आई है. जिसमें चार नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. जिसमें जिले के बिछीवाड़ा ब्लॉक के कनबा गांव से 3 और डूंगरपुर ब्लॉक में नरणिया गांव से एक पॉजिटिव केस आया है. इसके साथ ही जिले में कुल पॉजिटिव केस का आंकड़ा 999 पंहुच गया है, जो एक हजार के आंकड़े से एक कम हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details