राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर : कार्य बहिष्कार कर संविदा नर्सिंगकर्मियों ने मांगा नियमितीकरण और मानदेय बढ़ोतरी का तोहफा, सरकार से लगाई गुहार

By

Published : Oct 6, 2020, 5:30 PM IST

डूंगरपुर में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत संविदा नर्सिंगकर्मियों अपने नियमितीकरण और मानदेय बढ़ोतरी की मांग को लेकर पिछले 5 दिनों से कार्य बहिष्कार पर हैं. अपनी मांगों को लेकर विधायक गणेश घोघरा को अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा.

rajasthan news, dungapur news
डूंगरपुर में संविदा नर्सिंगकर्मियों ने नियमितीकरण और मानदेय बढ़ोतरी को लेकर सौंपा ज्ञापन

डूंगरपुर.जिले में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत संविदा पर कार्यरत नर्सिंगकर्मियों की ओर से नियमितीकरण और मानदेय बढ़ोतरी की मांग को लेकर पिछले 5 दिनों से कार्य बहिष्कार पर है. नर्सिंगकर्मियों ने राज्य सरकार से उनकी मांगें पूरी करने की गुहार लगाई है.

डूंगरपुर में संविदा नर्सिंगकर्मियों ने नियमितीकरण और मानदेय बढ़ोतरी को लेकर सौंपा ज्ञापन

संविदा नर्सिंगकर्मियों के एक प्रतिनिधि मंडल ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा के निवास पर प्रदर्शन किया. वहीं, विधायक गणेश घोघरा को अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौपा. संविदा नर्सिंगकर्मी दिनकर पाटीदार के नेतृत्व में नर्सिंगकर्मियों ने सौंपे ज्ञापन में बताया है कि वे कोरोनाकाल में नियमित नर्सिंगकर्मियों की तरह ही अस्पतालों में सेवाएं दे रहे है और मरीजों का इलाज कर रहे है.

दूसरी ओर नर्सिंगकर्मियों ने मानदेय संबंधी भी समस्या भी बताई, लेकिन राज्य सरकार की ओर से नर्सिंगकर्मियों की मांगों को अब तक अनदेखा किया गया है. इस मौके पर संविदाकर्मियों ने कहा कि नेशनल हेल्थ मिशन में उन्हें 7 हजार 900 रुपए का मानदेय दिया जाता है, जिसमें से एईपीएफ काटकर 6 हजार 952 रुपए दिए जाते हैं. इतनी कम राशी में घर चलाना बड़ा मुश्किल है.

पढ़ें-डूंगरपुर हिंसा मामले के बाद बड़ा प्रशासनिक फेरबदल...उदयपुर संभागीय आयुक्त, जिला कलेक्टर और SP का भी तबादला

ऐसे में नेशनल हेल्थ मिशन के संविदा नर्सिंगकर्मियों ने डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा को सीएम के नाम ज्ञापन देकर अन्य राज्यों की तर्ज पर संविदाकर्मियों को 26 हजार 500 रुपए मानदेय देने और बीडी कल्ला समिति में शामिल करते हुए नियमित करने की मांग की है. संविदाकर्मियों ने मांगें पूरी नहीं होने तक कार्य बहिष्कार को जारी रखने की चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details