राजस्थान

rajasthan

Smuggling in Dungarpur : 20 लाख की अवैध शराब के साथ 2 गिरफ्तार, अग्निशमन यंत्रों की आड़ में हो रही थी तस्करी

By

Published : Aug 15, 2023, 5:36 PM IST

डूंगरपुर की बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने राजस्थान-गुजरात बॉर्डर पर 20 लाख की अवैध शराब (Illegal Liquor Seized in Dungarpur) ले जा रही ट्रक को जब्त किया है. साथ ही 2 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.

Smuggling in Dungarpur
20 लाख की अवैध शराब के साथ 2 गिरफ्तार

डूंगरपुर. बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 20 लाख की अवैध शराब सहित 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है. राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर 35 लाख रुपए के अग्निशमन यंत्रों की आड़ में शराब तस्करी करते एक ट्रक को भी जब्त किया है. दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

यूपी के नंबर के ट्रक में थी शराब : एसपी कुंदन कवरिया ने बताया कि अवैध शराब तस्करी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत आज स्वतंत्रता दिवस के दिन अवैध शराब की तस्करी की सूचना मिली थी. बिछीवाड़ा थाना अधिकारी मदनलाल के साथ पुलिस टीम ने राजस्थान- गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर नाकाबंदी की. इस दौरान उदयपुर की ओर से आने वाले वाहनों की तलाशी ली गई. इस दौरान उदयपुर की ओर से यूपी नंबर का ट्रक आते हुए दिखाई दिया. ट्रक को रुकवाकर ड्राइवर से पूछताछ की तो वह सही जानकारी नहीं दे सका. इस पर पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली.

पढ़ें. भीलवाड़ा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, लाखों रुपए की अवैध शराब के साथ 3 तस्करों को दबोचा

210 कार्टन में 20 लाख रुपए की शराब : एसपी के अनुसार तलाशी के दौरान ट्रक के अंदर अग्निशमन यंत्रों की आड़ में अवैध शराब की पेटियां छिपाकर रखी गई थी. पुलिस ट्रक को जब्त कर थाने लेकर आई. ट्रक से 35 लाख रुपए के अग्निशमन यंत्रों के साथ ही 210 कार्टन में 20 लाख रुपए की हरियाणा निर्मित अवैध अंग्रेजी शराब की पेटियां बरामद हुई हैं. पुलिस ने शराब तस्करी के आरोप में राजू (34) पुत्र श्याम सिंह लोहार निवासी हरसिंह कॉलोनी पानीपत हरियाणा और नदीम खान (32) पुत्र अब्दुल निवासी राजीव कॉलोनी पानीपत हरियाणा को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details