राजस्थान

rajasthan

तेज रफ्तार ट्रक ने महिला सफाईकर्मी को रौंदा, हायर सेंटर ले जाते समय रास्ते में मौत

By

Published : May 21, 2023, 10:10 AM IST

धौलपुर में तेज रफ्तार ट्रक ने एक महिला सफाईकर्मी को रविवार सुबह रौंदा दिया. इस हादसे में उसकी मौत हो गई. फिलहाल, पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया है.

Woman sweeper dies in Dholpu
Woman sweeper dies in Dholpu

धौलपुर. मनिया कस्बे में रविवार सुबह के पहर सड़क किनारे सफाई कर रही एक महिला कर्मचारी को आगरा की ओर से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी. ट्रक की टक्कर से महिला कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गई. जिसे मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस की मदद से जिला अस्पताल पहुंचाया. महिला की हालत गंभीर देखते हुए अस्पताल में तैनात ड्यूटी डॉक्टर ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया. जहां रास्ते में महिला ने दम तोड़ दिया. महिला की मौत के बाद उसके शव को मनिया अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया हैं.

थाना प्रभारी लाखन सिंह ने बताया कि कस्बे की रहने वाली महिला सफाई कर्मचारी ममता (35) पत्नी रमेश निवासी हॉट मैदान रोज की तरह रविवार तड़के हाईवे किनारे सफाई कर रही थी. इसी दौरान आगरा से तेज गति से आते हैं एक ट्रक ने महिला सफाई कर्मचारी को टक्कर मार दी. हादसे के दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी. जिस सूचना पर पुलिस ने मौके से ट्रक को जब्त करते हुए घायल महिला कर्मचारी को एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल पहुंचाया. लेकिन महिला की बेहद नाजुक हालत होने पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देकर हायर सेंटर रेफर कर दिया. थाना प्रभारी ने बताया कि उपचार के लिए ले जाते वक्त रास्ते में महिला कर्मचारी की मौत के बाद उसके शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया है. उन्होंने बताया कि मौके से फरार ट्रक ड्राइवर की तलाश की जा रही है. फिलहाल परिजनों द्वारा रिपोर्ट दिए जाने के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा.

पढ़ें: धौलपुर में हाईटेंशन तार टूटकर गिरा, धू-धूकर जली बस

परिजन कर रहे मुआवजे की मांग : सफाई कर्मचारी ममता की ट्रक की चपेट में दर्दनाक मौत हो जाने से परिजन जिला प्रशासन एवं सरकार से उचित मुआवजे की मांग कर रहे हैं. परिजनों का कहना है कि महिला सफाई कर्मचारी द्वारा ही परिवार का पालन किया जा रहा था. छोटे-छोटे बच्चे अनाथ हो चुके हैं. ऐसे में परिजन प्रशासन और सरकार से उचित मुआवजे की मांग कर रहे हैं. क्षेत्रीय विधायक रोहित बोहरा ने बताया स्थानीय प्रशासन से वार्ता कर पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details