राजस्थान

rajasthan

Fire in Dholpur: 33 केवी लाइन से टकराया डंफर, धू-धू कर जला, चालक-खलासी ने कूदकर बचाई जान

By

Published : Jan 20, 2023, 8:37 PM IST

Fire in Dholpur

धौलपुर में एक बड़ा हादसा हो (Fire in Dholpur) गया. यहां पर एक डंपर 33 केवी लाइन से टकरा गया, जिसकी वजह से उसमें आग लग गई.

धौलपुर. सैंपऊ कस्बे के बाड़ी मार्केट से नेशनल हाईवे 123 धौलपुर-भरतपुर मार्ग को जोड़ने वाले बाईपास के पास शुक्रवार को एक हादसा हो गया. मिट्टी ढो रहा एक डंपर बाईपास को क्रॉस कर रही 33 केवी लाइन से टकरा गया. जिसकी वजह से डंपर में आग लग गई. गनीमत ये रही कि चालक और खलासी गाड़ी से नीचे कूदकर गए थे. नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था.

काफी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू: हादसे से साइड पर कार्य कर रहे श्रमिकों और वाहनों को ऑपरेट कर रहे लोगों में भगदड़ मच गई. तत्काल डिस्कॉम के स्थानीय अधिकारियों को सूचना दी गई, बिजली आपूर्ति बंद होने पर डंपर में लगी आग को बुझाया गया. साइड पर पानी का छिड़काव कर रहे टैंकर को घटनास्थल पर बुलाकर आग पर काबू पाने की कोशिश की गई. साथ ही यहां मौजूद लेबर और अन्य कर्मचारियों ने बर्तन आदि साधनों से पानी का छिड़काव कर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

पढ़े:उदयपुर में सेना के ट्रक में लगी आग, जवानों ने कूदकर बचाई जान...वाहन में था गोला-बारूद, आग बुझाने के बाद यातायात बहाल

चालक और खलासी ने गाड़ी से कूदकर जान बचाई: ये हादसा उस वक्त हुआ जब डंपर जा रहा था. अचानक डंपर 33 केवी लाइन से छू गया, जिसके बाद गाड़ी में करंट दौड़ गया. पल भर में गाड़ी के टायरों में आग लग गई. चालक और खलासी ने गाड़ी से कूदकर जान बचाई. बताया जा रहा है कि आग की चिंगारी से गाड़ी के निचले हिस्से में आग लग गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details