राजस्थान

rajasthan

विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, पिता का आरोप-पीट-पीट कर मार डाला ससुराल पक्ष ने, मामला दर्ज

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 6, 2023, 5:05 PM IST

धौलपुर के बसेड़ी थाना क्षेत्र के जाएगा गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है. मृतका के पिता का आरोप है कि ससुराल पक्ष ने उसे पीट-पीट कर मार डाला. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है.

suspicious death of woman in Dholpur
विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत

धौलपुर. बसेड़ी थाना क्षेत्र के जाएगा गांव में मंगलवार देर शाम को 30 साल की विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई. एएसआई फतेह सिंह ने बताया कि पिता की रिपोर्ट पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है. विवाहिता के शरीर पर चोट के निशान पाए गए हैं. प्रारंभिक जांच में मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है. फिलहाल पुलिस घटना के हर पहलू पर बारीकी से जांच कर रही है.

घटना की सूचना विवाहिता के पीहर पक्ष के लोगों को लग गई. पीहर पक्ष के लोगों के पहुंचने से पूर्व ससुराली जन डेड बॉडी को घर में पड़ी छोड़कर फरार हो गए. घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया. डेड बॉडी को कब्जे में लेकर बसेड़ी राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के शवगृह में रखवाया. बुधवार को पीहर पक्ष की मौजूदगी में पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया है.

पढ़ें:महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पिता ने जताया हत्या का अंदेशा, प्रेमी घटना के बाद से ही गायब

घटना को लेकर मृतका भारती के आगरा निवासी पिता भानुप्रताप ने मुकदमा दर्ज कराया. रिपोर्ट में पिता ने बताया कि करीब 10 वर्ष पूर्व पुत्री भारती की शादी जाएगा गांव निवासी सुनील पुत्र सत्यवीर के साथ संपन्न की थी. तत्कालीन समय पर हैसियत के मुताबिक दान दहेज शादी में दिया था. लेकिन पति सुनील, सास ग्रीवा देवी एवं ससुर सत्यवीर अतिरिक्त दहेज की मांग कर रहे थे. आरोप लगाते हुए कहा कि पति द्वारा दहेज नहीं लाने पर शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित भी किया जाता था. समाज के पंच-पटेलों को लेकर कई मर्तबा पंचायत भी की गई. लेकिन ससुराल पक्ष के लोग नहीं माने.

पढ़ें:विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, शरीर पर मिले चोट के निशान, दहेज हत्या का मामला दर्ज

पिता का आरोप है कि मंगलवार देर शाम को भारती की पीट-पीट कर हत्या कर दी. हत्या करने के बाद लाश घर में पड़ी छोड़कर आरोपी मौके से फरार हो गए. घटना की सूचना पड़ोसियों ने मायके पक्ष के लोगों को दी. मौके पर पहुंच कर देखा, तो भारती के सिर एवं हाथ पैरों पर चोट के निशान थे. घटना की सूचना बसेड़ी थाना पुलिस को दी गई. जारगा गांव पहुंची पुलिस ने विवाहिता की लाश को कब्जे में लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details