राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: IIT निजी कॉलेज के संचालक पर प्रशिक्षण शिविर से भगाने का आरोप, विद्यार्थियों ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

By

Published : Mar 26, 2021, 7:25 PM IST

धौलपुर के रीको इंडस्ट्रियल एरिया में संचालित एक IIT कॉलेज के खिलाफ विद्यार्थियों ने प्रशिक्षण पूरा नहीं करवाने का आरोप लगाया है. साथ ही विद्यार्थियों ने कॉलेज प्रबंधन पर अभद्रता का भी आरोप लगाया.

Student protest in dholpur,  Protest in dholpur
विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन

धौलपुर. जिले के रीको इंडस्ट्रियल एरिया में संचालित ITI कॉलेज के खिलाफ शुक्रवार को एक दर्जन से अधिक विद्यार्थीयों ने जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर कलेक्टर को पत्र दिया. जिला कलेक्टर को दिए शिकायत पत्र में विद्यार्थियों ने जल से संबंधित स्किल डेवलपमेंट तकनीकी प्रोग्राम की ओर से संचालित योजना में वरीयता नहीं देने का आरोप लगाया. उसके साथ ही विद्यार्थियों ने कॉलेज प्रबंधन पर बदतमीजी का भी आरोप लगाया है.

कॉलेज प्रशासन पर लगाया बदतमीजी का आरोप

जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल को दिए शिकायत पत्र में विद्यार्थियों ने बताया कि शहर के रीको इंडस्ट्रियल एरिया में एक निजी कॉलेज में तीन दिवसीय स्किल डेवलपमेंट तकनीकी प्रोग्राम चलाया जा रहा है. जिसमे अंडर जल जीवन मिशन के तहत विद्यार्थियों को जानकारी मुहैया कराई जा रही है. उन्होंने बताया कि कॉलेज प्रबंधन ने उन्हें सूचित कर सुबह 9 से 10 तक का समय देकर बुलाया था लेकिन कॉलेज प्रबंधक ने शुक्रवार को अचानक विद्यार्थियों के पहुंचने पर कॉलेज का गेट बंद कर दिया और विद्यार्थियों से बदतमीजी कर भगा दिया.

पढ़ें-फोन टैपिंग मामला : केंद्रीय मंत्री शेखावत ने की शिकायत, क्राइम ब्रांच करेगी जांच

कॉलेज प्रशासन के गैर जिम्मेदाराना रवैया के कारण विद्यार्थी प्रशिक्षण शिविर से वंचित रह गए. कॉलेज प्रशासन पर आरोप लगाते हुए विद्यार्थिों ने कहा कि पुलिस को बुलाकर भी उनके साथ धक्का-मुक्की कराई गई. जिससे आक्रोशित होकर विद्यार्थी जिला कलेक्ट्रेट पहुंच गए. कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने निजी कॉलेज संचालक के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया. जिला कलेक्टर को शिकायत पत्र दे कर विद्यार्थियों ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है. साथ ही विद्यार्थियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनको प्रशिक्षण नहीं दिया गया तो कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने धरना देने के लिए मजबूर होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details