राजस्थान

rajasthan

Dholpur : तेज धूप में हो रही राजस्थान ग्रामीण ओलंपिक प्रतियोगिता, रस्साकशी के मैच में 5 बच्चियां हुईं बेहोश

By

Published : Aug 18, 2023, 5:17 PM IST

ब्लॉक स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक खेल प्रतियोगिता के तहत शुक्रवार को धौलपुर के सैंपऊ उपखंड में आयोजित रस्साकशी मैच में पांच बच्चियां बेहोश होकर गिर गई. सभी बच्चियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Rajasthan Rural Olympic Competition
Rajasthan Rural Olympic Competition

धौलपुर. जिले के सैंपऊ उपखंड मुख्यालय स्थित महात्मा गांधी विद्यालय प्रांगण के पार्क में शुक्रवार को ब्लॉक स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक खेल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. इस दौरान रस्साकशी मैच के बीच पांच बच्चियां अचानक बेहोश होकर गिर गई. इसके बाद सभी को आनन-फानन में एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया. फिलहाल तीन बच्चियों को सरकारी अस्पताल में तो दो को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां वो इलाजरत हैं.

ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रामप्रसाद राघव ने बताया कि शुक्रवार को ब्लॉक स्तरीय ग्रामीण खेल प्रतियोगिता के दौरान सैपऊ वर्सेज करीमपुर महिला खिलाड़ियों के बीच रस्साकशी का मैच चल रहा था. इस बीच दर्शक दोनों पक्ष की हौसला अफजाई कर रहे थे. एक तरफ स्कूली छात्राएं टीम बनाकर खेल रही तो वहीं दूसरी तरफ मनरेगा श्रमिक महिलाएं जोर आजमाइश करती दिखी. इस मैच में मनरेगा श्रमिक महिलाओं की टीम भारी पड़ी. इसमें 5 बच्चियां मौके पर ही बेहोश होकर मैदान पर गिर गई. वहीं, जब मैदान में बच्चियों को होश नहीं आया तो शिक्षा विभाग के अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए.

इसे भी पढ़ें -11 साल का कबड्डी प्लेयर, जिसके दांव पेंच उलझ जाते हैं मंझे हुए खिलाड़ी

ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रामप्रसाद राघव ने बताया कि मौके पर एंबुलेंस बुलाया गया. सभी बच्चियों को अस्पताल भेजा गया. बेहोश होने वाली बच्चियों में सवाना पुत्री अमीर निवासी सैपऊ, सुमन पुत्री रामरूप निवासी लुधपुरा और ऋतु पुत्री सुनील निवासी नंदपुर को सैपऊ राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. इन बच्चियों का उपचार कर रहे चिकित्सक शोभित शर्मा ने बताया कि बच्चियों में ग्लूकोज की कमी आने के कारण वो बेहोशी हो गई. ग्लूकोज की ड्रिप बच्चियों को दी जा रही है. उन्होंने बताया कि बच्चियों का बीपी लेवल भी काफी गिरा हुआ था. इसका भी अलग से मेडिसन दिया जा रहा है. 6 दिवसीय ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक किया जा रहा है. इस समयावधि के दौरान कड़ाके की धूप और तेज तपन पड़ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details