राजस्थान

rajasthan

अपहरण और सामूहिक दुष्कर्म के केस में फरार दो आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा

By

Published : May 15, 2023, 7:17 AM IST

Updated : May 15, 2023, 9:06 AM IST

धौलपुर पुलिस ने नाबालिग का अपहरण और दुष्कर्म की घटना में दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आज यानी सोमवार को दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करेगी.

धौलपुर पुलिस ने अपहरण और रेप के आरोपी की धर दबोचा
धौलपुर पुलिस ने अपहरण और रेप के आरोपी की धर दबोचा

धौलपुर.प्रदेश के धौलपुर जिले में बाड़ी कोतवाली थाना पुलिस ने नाबालिग का अपहरण कर और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में फरार चल रहे दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए दोनों आरोपी एक नाबालिग का उसके घर से अपहरण कर ले गए थे. धौलपुर से बाहर ले जाकर उसके साथ जबरन दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने अपहरण की गई नाबालिग बालिका को 8 मई को साइबर सेल की मदद से उत्तर प्रदेश से बरामद कर लिया था. पुलिस ने नाबालिग बच्ची का मेडिकल करा कर उसके बयान दर्ज कर लिए थे. पुलिस के समक्ष सामूहिक दुष्कर्म की बात सामने आने पर आईपीसी की धारा 363, 366, 376 डी और पॉक्सो एक्ट एवं एससी-एसटी एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज किया।

जानकारी देते हुए बाड़ी सर्किल सीओ मनीष शर्मा ने बताया कि बाड़ी उपखंड क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति ने बाड़ी कोतवाली थाने पर दो मई 2023 को मामला दर्ज कराया था. जिसमें उसने बताया कि 30 अप्रैल 2023 को उसकी नाबालिग पुत्री घर पर अपने कमरे में सोई हुई थी. एक मई 2023 की सुबह 5 बजे कमरे में देखा तो वहां उसकी नाबालिग पुत्री नही मिली. पीड़ित ने नाबालिग पुत्री की आस पास ओर रिश्तेदारों के यहां काफी तलाश किया. लेकिन उसका कोई पता नहीं चला. वही पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर अनुसंधान के दौरान नाबालिग पुत्री को उत्तर प्रदेश इलाके से डिटेन कर लिया था. पुलिस ने नाबालिग का रेप सम्बन्धी मेडिकल करा कर उसके बयान न्यायालय में दर्ज कराए थे. पुलिस के समक्ष सामूहिक दुष्कर्म की बात सामने आने पर आईपीसी की धारा 363, 366, 376 डी और पॉक्सो एक्ट एवं एससी-एसटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था.

सीओ शर्मा ने बताया कि दोनों आरोपितों को पकड़ने के लिए बाड़ी कोतवाली थाना एसएचओ महेंद्र सिंह चौधरी के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी. टीम ने आज आरोपित सतीश पुत्र मथुरा प्रसाद कश्यप उम्र 42 वर्ष निवासी सैनी कॉलोनी वार्ड नंबर 6 गंगापुर सिटी थाना गंगापुर सदर जिला सवाई माधोपुर और हरीश पुत्र पप्पू कश्यप उम्र 20 वर्ष निवासी बड़ागांव कोटरा थाना सांवर कोतवाली जिला कासगंज उत्तर प्रदेश को मुखबिर की सूचना पर महाराज बाग से दस्तयाब किया. जिन्हें बाद अनुसंधान सीओ कार्यालय में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस पकड़े गए आरोपितों को आज न्यायालय में पेश करेगी.

पढ़ें पेपर लीक के मुद्दे पर 5 दिनों की पदयात्रा के बाद पायलट आज करेंगे एक बड़ी सभा, समर्थक विधायकों को भी बुलाया

Last Updated :May 15, 2023, 9:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details