राजस्थान

rajasthan

नाबालिग लड़की का अपहरण, व्यापारी से लूट का आरोपी 1 साल बाद चढ़ा पुलिस के हत्थे

By

Published : May 29, 2023, 7:37 AM IST

धौलपुर में नाबालिग लड़की के अपहरण के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पर आरोप है कि उसने अपहरण और व्यापारी से लूट मामले में सहयोग किया.

Dholpur Police arrested accused of kidnapping
Dholpur Police arrested accused of kidnapping

व्यापारी से लूट का आरोपी 1 साल बाद चढ़ा पुलिस के हत्थे

धौलपुर. जिले की कंचनपुर थाना पुलिस ने रविवार को बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने एक नाबालिग बालिका के अपहरण में सहयोग करने और व्यापारी से लूट के मामले में करीब 1 वर्ष से फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी हरवेन्द्र उर्फ हरवेन्द्र गुर्जर पर 2000 रुपए का इनामी घोषित है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

कंचनपुर थाना एसएचओ हेमराज शर्मा ने बताया कि रविवार को पुलिस टीम ने मोहन का अड्डा से आरोपी हरवेन्द्र उर्फ हरवेन्द्र गुर्जर पुत्र मोहन सिंह गुर्जर निवासी गांव मोहन का अड्डा मजरा लालौनी थाना कंचनपुर जिला धौलपुर को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि आरोपी शातिर बदमाश पर धौलपुर पुलिस अधीक्षक की ओर से 2000 रुपए का इनाम घोषित किया था. उन्होंने बताया कि करीब 1 वर्ष पूर्व कंचनपुर थाना क्षेत्र से दीनू उर्फ दीनदयाल, मोनू एवं हरेन्द्र उर्फ हरवेन्द्र द्वारा एक नाबालिग बालिका को उठाकर ले जाने और उसके साथ गलत काम करने का मामला दर्ज हुआ था. इस मामले में अनुसंधान के दौरान दीनू उर्फ दीनदयाल को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है.

पढ़ें : Kidnap case in Jaipur: अपहरण कर 3 लाख रुपए की फिरौती मांगने वाले गिरोह के दो आरोपी गिरफ्तार

एसएचओ ने बताया कि 30 जून 2022 को फेसबुक के माध्यम से स्विफ्ट गाड़ी खरीदने के लिए भरतपुर निवासी व्यापारी चंद्रशेखर को बुलाने के पश्चात उमेश गुर्जर और जीतू गुर्जर एवं हरवेन्द्र उर्फ हरेन्द्र द्वारा व्यापारी चंद्रशेखर के साथ मारपीट कर गाड़ी लूटने के साथ उसका अपहरण करने का मामला दर्ज हुआ था. उन्होंने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए उच्च अधिकारियों के निर्देशन में थाना स्तर पर टीम गठित की गई. टीम दिन-रात कड़ी मेहनत कर घटना से संबंधित अभियुक्त और संदिग्ध लोगों को तकनीकी प्रयास के आधार पर कांबिंग कर छुपे होने के संभावित स्थानों शरण देने वालों स्थानों, बरखंडी के बीहड़ों, अर्रूआ नाला, सिद्ध बाबा का मंदिर, मरहौली के बीहड़, कुर्रीयन का पुरा, ध्वज पुरा के बीहड़ों, पिदावली, बीलौनी और उत्तर प्रदेश के जगनेर, खेरागढ़, आगरा अन्य स्थानों पर रुककर दबिश दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details