राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: पटवारियों ने अपनी मांग को लेकर शुरू किया सविनय अवज्ञा आंदोलन

By

Published : Mar 12, 2021, 7:07 PM IST

धौलपुर में पटवारियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर बाड़ी उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन दिया. ज्ञापन में पटवारियों ने वेतन विसंगतियों को दूर करने और पूर्व समझौते को लागू करने की मांग की.

Memorandum to the chief minister, Dholpur news
पटवारियों ने उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

धौलपुर. राजस्थान पटवार संघ की बाड़ी शाखा ने अपनी मांगों को लेकर शुक्रवार को मुख्यमंत्री के नाम बाड़ी उपखंड अधिकारी राधेश्याम मीणा को ज्ञापन सौंपा. जिसमें पटवार संघ की ओर से पिछले 15 महीने से चल रहे शांतिपूर्ण आंदोलन पर सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया. साथ ही जयपुर में पटवारियों की ओर से किये जा रहे शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर लाठीचार्ज के साथ स्थानांतरण, कार्य व्यवस्था के नाम पर की जा रही दंडात्मक कार्रवाई का भी विरोध किया.

पटवार संघ ने ऐलान किया है कि अब आंदोलन को कुचलने के लिए अधिकारियों या सरकार की ओर से जो भी आदेश दिया जाएगा संगठन आदेशों की अवहेलना करेगा और 15 जनवरी 2021 के बाद जारी किसी भी आदेश को नहीं माना जाएगा.

ये है पटवारियों की मांग

राजस्थान पटवार संघ की ओर से मुख्य रूप से तीन मांगे राज्य सरकार से की गई है. जिनमें पटवारियों की वेतन विसंगतियों एवं वेतन सुधार के लिए पूर्व समझौते को लागू करने. एसीपी योजना की सेवा अवधि 9, 18, 27 की जगह 7, 14, 21, 28 और 32 करने और नो वर्क-नो पे के आदेश को निरस्त करते हुए कोटा एवं सवाई माधोपुर के पटवारियों का वेतन भुगतान किये जाने की मांग की गई है.

पढ़ें-धौलपुर के युवाओं ने प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ की नारेबाजी, महाराणा प्रताप के चित्र का अपमान का लगाया आरोप

जिस पर सरकार के अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं. संगठन और सरकार के अधिकारियों के बीच पूर्व बैठकों में जो लिखित समझौता हुआ है, उसे भी सरकार अब लागू नहीं कर रही है. साथ ही शुक्रवार से पटवारियों की ओर से दांडी यात्रा से सविनय अवज्ञा आंदोलन का शुरुआत किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details