राजस्थान

rajasthan

Clash in Dholpur : खेत जोतने से मना करने पर बुजुर्ग पर किया जानलेवा हमला, बचाने आए परिवार को भी पीटा

By

Published : Jun 6, 2023, 4:22 PM IST

धौलपुर में एक बार फिर जमीनी विवाद को लेकर रंजिश देखी गई. बसई मुरली गांव में एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष पर हमला कर दिया. हमले में बुजुर्ग के दोनों पैर बुरी तरह जख्मी हो गए.

Clash over Land dispute in Dholpur
जमीनी विवाद को लेकर रंजिश

जमीनी विवाद को लेकर रंजिश

धौलपुर.सैंपऊ थाना क्षेत्र के गांव बसई मुरली में मंगलवार को एक ही परिवार के दो पक्षों में जमीन को लेकर विवाद हो गया. इसपर एक पक्ष के लोगों ने लामबंद होकर दूसरे पक्ष के लोगों पर लाठी-डंडे और धारदार हथियारों से जानलेवा हमला कर दिया. हमले में बुजुर्ग के दोनों पैर बुरी तरह जख्मी हो गए, जबकि एक महिला सहित 2 लोग घायल हुए हैं. सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

बुजुर्ग के दोनों पैर कटे : जिला अस्पताल में भर्ती कराए गए घायल 70 वर्षीय बुजुर्ग हरबिलास पुत्र प्रभुलाल ने बताया वो मंगलवार को गांव वफाई मुरली में झोपड़ी पर बैठकर खेत की रखवाली कर रहे थे. इसी दौरान दूसरे पक्ष के संतोषी, पवन और रामवीर समेत करीब आधा दर्जन लोग लाठी-डंडे और धारदार हथियारों से लैस होकर पहुंच गए. आरोप है कि झोपड़ी के पास पहुंच कर उन्होंने बुजुर्ग से गाली-गलौच शुरू कर दी और ट्रैक्टर लेकर खेत की जुताई करने लगे. जब पीड़ित ने इसका विरोध किया तो आरोपियों ने उनपर धारदार हथियारों से हमला कर दिया, इससे बुजुर्ग के दोनों पैर बुरी तरह जख्मी हो गए.

पढे़ं. Firing in Dholpur : जमीनी विवाद को लेकर एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के घर पर किए 24 राउंड फायर, लोगों में दहशत

जान से मारने की दी धमकी : बुजुर्ग ने बताया कि उनको बचाने आए राम खिलाड़ी पुत्र खेमाराम और कुसमा पत्नी मुनेश पर भी आरोपियों ने हमला कर दिया. आरोप है कि हमलावरों ने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी. इसके बाद वे गांव से फरार हो गए. परिजनों ने सभी घायलों को सैंपऊ सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया. तीनों को गंभीर हालत में चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

जमीनी बंटवारे का पुराना विवाद :एएसआई फतेह सिंह ने बताया कि घायल हरबिलास और रामवीर एक ही परिवार से ताल्लुक रखते हैं. दोनों पक्षों में खेतों के बंटवारे को लेकर पुराना विवाद चला रहा है. पूर्व में भी दोनों पक्ष आमने-सामने हो चुके हैं. घायल पक्ष ने नामजद आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट पेश कर दी है. आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details