राजस्थान

rajasthan

गृह क्लेश के चलते विवाहिता ने की आत्महत्या, पीहर पक्ष ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 4, 2023, 8:09 PM IST

धौलपुर में एक विवाहिता के आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि विवाहिता ने गृह क्लेश से परेशान होकर ये कदम उठाया है.

Married Woman Dies By suicide in Dholpur
Married Woman Dies By suicide in Dholpur

धौलपुर. कंचनपुर थाना क्षेत्र के गांव पवेसुरा में रविवार शाम को 20 साल की विवाहिता ने गृह क्लेश से परेशान होकर आत्महत्या कर ली. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया और शव को कब्जे में लेकर बाड़ी सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया. पीहर पक्ष की मौजूदगी में पुलिस ने सोमवार को पोस्टमार्टम कराया है. पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है.

शादी के बाद से चल रहा था कलह : कंचनपुर थाना प्रभारी योगेंद्र शर्मा ने बताया कि थाना इलाके के पवेसुरा गांव निवासी लोकेंद्र की शादी एक वर्ष पूर्व आगरा जिले के खेरागढ़ थाना क्षेत्र के भिलावली गांव निवासी शिवानी के साथ हुई थी. शादी के बाद से ही पति-पत्नी के बीच अनबन चल रही थी. गृह क्लेश को लेकर दोनों पक्षों से समाज के पंच पटेलों ने समझाइश करने का भी प्रयास किया था, लेकिन रविवार शाम को शिवानी ने आत्महत्या करने की कोशिश की. घटना का पता चलते ही परिजन शिवानी को जिला अस्पताल ले गए, लेकिन विवाहिता ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

पढ़ें. चितौड़गढ़ में LIC के सुरक्षा गार्ड ने की खुदकुशी, पत्नी की इस जिद्द के कारण था तनाव में

पीहर पक्ष ने लगाया दहेज हत्या का आरोप : जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने स्वास्थ्य परीक्षण कर विवाहिता को मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बाड़ी सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. मृतका के मायके पक्ष को भी सूचना दी गई. पुलिस ने सोमवार को परिजनों की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड और मजिस्ट्रेट के समक्ष पोस्टमार्टम कराया है. पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है. थाना प्रभारी योगेंद्र शर्मा ने बताया कि नामजद पति लोकेंद्र समेत अन्य ससुराली जनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details