राजस्थान

rajasthan

Man beaten to death: अधेड़ को लाठियों से पीटा, ट्रैक्टर चढ़ा उतारा मौत के घाट, 20 साल पुरानी है रंजिश

By

Published : May 12, 2023, 4:54 PM IST

धौलपुर के कामरे का पुरा गांव के मोड़ के पास करीब 20 साल पुराने जमीन विवाद में एक अधेड़ की लाठियों से पीटकर और ट्रैक्टर चढ़ा कर हत्या कर दी गई.

man beaten to death in old enmity in Dholpur
अधेड़ को लाठियों से पीटा, ट्रैक्टर चढ़ा उतारा मौत के घाट, 20 साल पुरानी है रंजिश

धौलपुर.कोतवाली थाना क्षेत्र के कामरे का पुरा गांव के मोड़ के पास पुराने जमीनी विवाद को लेकर एक दर्जन से अधिक लोगों ने लामबंद होकर 56 साल के अधेड़ की लाठी-डंडों से पीटकर एवं ट्रैक्टर चढ़ाकर निर्मम हत्या कर दी. हत्या कर हमलावर मौके से फरार हो गए. दूसरे भाई ने खेतों में भागकर जान बचाई.

कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है. मृतक के भाई रामकिशोर गुर्जर पुत्र सोबरन सिंह गुर्जर निवासी मोरोली हाल निवास गुर्जर कॉलोनी धौलपुर ने बताया कि वह एवं उसका 56 बर्षीय भाई कल्लाराम गुर्जर शुक्रवार को ट्रैक्टर ट्रॉली में भूसा भरकर गांव मोरौली में गए थे. ट्रैक्टर ट्रॉली को खाली कर वापस धौलपुर के लिए रवाना हुए थे. पीड़ित ने बताया कि रास्ते में कामरे का पुरा गांव मोड़ के नजदीक पुरानी रंजिश को लेकर पड़ोसी गांव बरेला पुरा निवासी हेतराम गुर्जर, रामस्वरूप गुर्जर, संतोषी गुर्जर, भूप गुर्जर समेत एक दर्जन से अधिक लोग लाठी डंडे एवं धारदार हथियारों से लैस होकर पहुंच गए. आरोपियों ने रास्ते को घेर कर ट्रैक्टर ट्रॉली को रुकवा लिया.

पढ़ेंःBarmer Dalit Death: दबंगों ने दिनदहाड़े पीटकर दलित को मार डाला, आक्रोशित लोग धरने पर बैठे

आरोपियों ने लामबंद होकर लाठी-डंडों से जानलेवा हमला कर दिया. रिपोर्ट में आरोप है कि आरोपियों ने कल्लाराम गुर्जर को जमीन पर पटक लिया. लाठी-डंडे एवं धारदार हथियारों से ताबड़तोड़ हमले कर दिए. इसके बाद आरोपियों ने उसे ट्रैक्टर ट्रॉली से रौंद दिया. इस दौरान मृतक के छोटे भाई रामकिशोर गुर्जर ने खेतों में भागकर जान बचाई. हमलावर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी देकर मौके से फरार हो गए.

पढ़ेंःअलवर में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, कई लोग घायल

गंभीर घायल अवस्था में अधेड़ को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया. जहां चिकित्सकों ने स्वास्थ्य परीक्षण पर मृत घोषित कर दिया. परिजनों द्वारा घटना की सूचना कोतवाली थाना पुलिस को दी गई. घटना को लेकर थाना प्रभारी अनिल कुमार जसोरिया ने बताया डेड बॉडी का परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया जाएगा. उन्होंने बताया मृतक के परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है. पुरानी रंजिश को लेकर मर्डर की घटना को अंजाम दिया गया है.

पढ़ेंःताऊ ने जमीनी विवाद में भतीजे को मारी गोली, घटना का वीडियो आया सामने

20 साल से चली आ रही है जमीनी अदावतः मृतक कल्लाराम के परिजनों से मिली जानकारी में पड़ोसी गांव बरेला का पुरा के लोगों से 20 साल पुरानी जमीनी अदावत चली आ रही है. 20 साल पूर्व भी इसी विवाद को लेकर मर्डर हुआ था. मृतक पक्ष के लोगों द्वारा आरोपी पक्ष के एक व्यक्ति की हत्या की गई थी. लंबे समय के अंतराल बाद आरोपी पक्ष के लोगों ने खून का बदला खून से लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details