राजस्थान

rajasthan

धौलपुर में विद्युत शार्ट सर्किट से ईंधन और चारे में लगी आग, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

By

Published : Apr 12, 2021, 10:36 PM IST

धौलपुर में कौलारी थाना क्षेत्र के गांव टेहरी में सोमवार को विद्युत शार्ट सर्किट से सड़क किनारे रखे ईंधन और चारे में आग लग गई. आग की चिंगारी ने पल भर में बड़ा रूप ले लिया. जिसमें इंधन और पशुचारा जलकर राख हो गया.

धौलपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, dholpur news, rajasthan news
विद्युत शार्ट सर्किट से ईंधन और चारे में लगी आग

धौलपुर. जिले के कौलारी थाना क्षेत्र के गांव टेहरी में सोमवार को विद्युत शार्ट सर्किट से सड़क किनारे रखे ईंधन और चारे में आग लग गई. आग की चिंगारी ने पल भर में बड़ा रूप ले लिया.

विद्युत शार्ट सर्किट से ईंधन और चारे में लगी आग

वहीं, आग हादसे की जैसे ही स्थानीय ग्रामीणों को खबर लगी तो हड़कंप मच गया. लोगों की मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई, लेकिन संसाधनों का अभाव होने पर लोग असहाय और लाचार दिखाई दिए. इसपर आग में ग्रामीणों का इंधन और पशुचारा धूधू कर जल गया.

बता दें कि सोमवार को टेहरी गांव में आग ने ऐसा तांडव मचाया ग्रामीणों के होश उड़ गए. विद्युत शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी ने आग का बड़ा रूप ले लिया. जहां पलभर में आगजनी ने इंधन कंडे और पशुओं का चारा चपेट में ले लिया. इसके साथ ही सड़क किनारे आग की लंबी-लंबी लपटें उठने लगी थी.

पढ़ें:अलवर: घर में शार्ट सर्किट से लगी आग, दो महिलाएं झुलसीं

करीब 1 घंटे देरी से पहुंची दमकल गाड़ी ने स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से आग हादसे पर काबू पाया. इसके अलावा दमकल गाड़ी देरी से पहुंचने पर ग्रामीणों में आक्रोश भी देखा गया. आगजनी में राजेंद्र गौड़, राजवीर, जंडेल सिंह, दिनेश चंद, गजुआ बघेला, पोप सिंह, पंचम सिंह, ओमप्रकाश एवं भूरा का ईंधन, विटोरा और चारे का नुकसान हुआ है.

आग हादसे की सूचना स्थानीय ग्रामीणों की ओर से उपखंड प्रशासन को भी दी गई है. उपखंड प्रशासन की तरफ से आगजनी में हुए नुकसान का सर्वे कराया जाएगा. पीड़ित ग्रामीणों को मुआवजा दिलाने की कार्रवाई की जाएगी. जानकारी अनुसार आगजनी में ग्रामीणों का हजारों का नुकसान बताया जा रहा है. फिलहाल उपखंड प्रशासन ने आगजनी के कारणों की जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details