राजस्थान

rajasthan

Firing in Dholpur Court Complex: हत्या के आरोपी को कोर्ट परिसर में जान से मारने की कोशिश, कोर्ट में मची अफरातफरी

By

Published : Dec 16, 2021, 1:38 PM IST

धौलपुर कोर्ट परिसर (Firing in Dholpur Court Complex) में गुरुवार को फायरिंग होने से अफरातफरी मच गई. हत्या के आरोपी को कोर्ट परिसर के बाहर जान से मारने की नियत से फायरिंग की गई. आरोपी फायरिंग कर फरार हो गया.

Firing in Dholpur Court Complex
धौलपुर कोर्ट में फायरिंग के बाद मची अफरातफरी

धौलपुर. गुरुवार दोपहर जिला सेशन न्यायाधीश धौलपुर (Firing in Dholpur Court Complex) में तारीख पर हत्या के आरोपी को कोर्ट परिसर के बाहर जान से मारने की नियत से फायरिंग की गई. गनीमत रही कि जिस वक्त आरोपी ने फायरिंग की उस वक्त उसकी गोली कट्टे में फंस गई. जिस वजह से हत्या के आरोपी की जान बच गई.

मामले को लेकर मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि निहालगंज थाना क्षेत्र में 5 वर्ष पूर्व कोलारी के रहने वाले दीवान सिंह ने धौलपुर के रहने वाले संजू बाल्मीकि की हत्या कर दी थी. जिस मामले में आरोपी दीवान सिंह कोर्ट से जमानत पर बाहर था.

पढ़ें- बजरी माफियाओं और पुलिस के बीच फायरिंग, 2 ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त...एक गिरफ्तार

गुरुवार को कोर्ट में तारीख के लिए पहुंचे दीवान सिंह को कई दिनों से जान से मारने की धमकियां मिल रही थी. जिसके बाद गुरुवार को कोर्ट के बाहर मृतक संजू के भाई अशोक सहित आधा दर्जन लोग हत्या के आरोपी दीवान सिंह के पास पहुंच गए. जहां आरोपी अशोक में कट्टा निकालकर जान से मारने की नियत से दीवान सिंह और उसके साथ मौजूद पर फायर कर दिया. कट्टे में गोली के फंस जाने से फायर मिस हो गया. जिसके बाद कोर्ट में मौजूद कर्मचारियों में हड़कंप मच गया.आरोपी कोर्ट से भाग खड़ा हुआ.

घटना की जानकारी मिलते ही जिला शासन एवं सत्र न्यायाधीश रीटा तेजपाल ने मामले पर संज्ञान लेते हुए एसपी को कार्रवाई करने के निर्देश दिए. जिसके बाद कोतवाली और निहालगंज थाने की पुलिस कोर्ट परिसर पहुंच गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर फायर से जान बचाकर कोर्ट में घुसे हत्या के आरोपी दीवान सिंह को बुलाकर पूछताछ की. मामले को लेकर पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई है. वहीं घटना के बाद पूरे कोर्ट परिसर में दहशत का माहौल बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details