राजस्थान

rajasthan

धौलपुर में गैस सिलेंडर लीकेज से हादसा, बाराती-घराती में मची भगदड़, मंडप से भागे दूल्हा-दुल्हन

By

Published : May 22, 2023, 10:04 AM IST

धौलपुर में गैस सिलेंडर में लीकेज होने से आग लग गई. ये हादसा बारातियों को लिए नाश्ता बनाते वक्त हुआ. हादसे की वजह से बाराती और घरातियों में भगदड़ मच गई. इस दौरान दूल्हा-दुल्हन ने भी भाग कर जान बचाई.

gas cylinder leakage in Dholpur
gas cylinder leakage in Dholpur

धौलपुर. जिले के सैंपऊ थाना क्षेत्र के महादेव गांव में सोमवार सुबह बारातियों के लिए नाश्ता बनाते समय गैस सिलेंडर लीकेज हो गया. जिसकी वजह से बराती और घरातियों में भगदड़ मच गई. आग से हलवाई समेत चार लोग झुलसे गए. जिन्हें सैपऊ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया है. मौके पर पहुंची पुलिस ने दमकल गाड़ी को बुलाकर आग को बुझाया गया.

जानकारी के मुताबिक महादेव गांव में राजेंद्र कुशवाहा के घर दो पुत्रियों की शादी थी. बाड़ी शहर से बीती रात बारात आई हुई थी. बाराती और मेहमानों के लिए सुबह हलवाई हरेंद्र पुत्र रामबाबू निवासी हंस पुरा द्वारा नाश्ता बनाया जा रहा था. गैस सिलेंडर पर नाश्ता बनाते समय अचानक लीकेज हो गया. सिलेंडर का पाइप फटने से आग ने विकराल रूप ले लिया. जिससे शादी समारोह में भगदड़ मच गई.

सिलेंडर को बाहर निकालने के प्रयास में हलवाई हरेंद्र समेत रामबाबू कुशवाहा पुत्र बुद्धा राम कुशवाहा, संतोष पुत्र मुरारी लाल एवं भरत सिंह पुत्र बिधाराम झुलस गए. आग हादसे की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी हरबंस सिंह ने अग्निशमन को अवगत कराया. दमकल गाड़ी के पहुंचने पर आग को बुझाया गया.

बड़ा हादसा होने से टला : सिलेंडर का पाइप फटने से आग ने इतना विकराल रूप लिया कि लोगों की रूह तक कांप गई. लोगों में इतनी अफरा-तफरी मच गई कि लोग सुरक्षित निकाल कर बाहर भागने लग गए. महादेव गांव में हड़कंप मच गया. आग पर काबू पाने का स्थानीय ग्रामीणों ने भी प्रयास किया था. लेकिन ग्रामीणों को कामयाबी नहीं मिल सकी. घटनास्थल पर पहुंची उपखंड प्रशासन की टीम ने भी जांच शुरू कर दी है.

पढ़ें :जोधपुर में गैस सिलेंडर में लगी आग, पुलिस की हिम्मत से टला बड़ा हादसा

मंडप के नीचे से दूल्हा-दुल्हन भी भागे : शादी की रस्म दोनों परिवारों द्वारा निभाई जा रही थी. लेकिन आग लगने से शादी समारोह में भगदड़ मच गई. आग का भयानक रूप देख लोग घर से निकल कर भागने लगे. समय की नजाकत को देख दूल्हा-दुल्हन ने भी भागकर जान बचाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details