राजस्थान

rajasthan

फसल की सिंचाई करने गए किसान की करंट की चपेट में आने से मौत

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 31, 2023, 12:19 PM IST

चित्तौड़गढ़ में खेत में मोटर चलाने गए किसान की करंट से मौत हो गई. वहीं धौलपुर में चंदा नहीं देने पर आरोपी ने फायरिंग कर दी, जिसमें एक युवक घायल हो गया.

Farmer dies due to electric shock
करंट से किसान की मौत

चित्तौड़गढ़. सदर थाना क्षेत्र में फसल की सिंचाई करने गए किसान की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई. परिजन उसे अचेत हालात में जिला चिकित्सालय लाए, जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने रविवार सुबह पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों को सौंप दिया.

चिकसी ग्राम पंचायत के सरपंच गणेश साहू ने बताया कि उनके गांव के ही 66 वर्षीय शंकर लाल पुत्र डाडम चंद कुमावत का जितावल की सीमा पर खेत है. कृषि के लिए दोपहर बाद वहां बिजली आपूर्ति की जा रही है. ऐसे में शनिवार दोपहर वो फसल की सिंचाई के लिए खेत पर गए थे, जहां मोटर चलाने के लिए जैसे ही स्टार्टर का बटन दबाया, करंट के झटके से दूर जा गिरे और अचेत हो गए. कृषि के लिए बिजली आपूर्ति बंद होने के बाद काफी देर तक भी शंकर लाल घर नहीं लौटे तो भाई रामनिवास खेत पर पहुंचे, जहां उसे अचेत देखकर उसके होश उड़ गए.

परिजन तत्काल उसे जिला चिकित्सालय लेकर आए, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. सूचना पर पुलिस ने शव मुर्दाघर में रखवा दिया. भाई रामनिवास की रिपोर्ट पर रविवार सुबह पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया. सहायक पुलिस उप निरीक्षक नगजी राम ने बताया कि फिलहाल पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों को सौंप दिया गया है. मौका-मुआयना कर जांच की जाएगी.

धौलपुर में फायरिंग

उधर, धौलपुर में चंदा न देने पर फायरिंग : धौलपुर कोतवाली थाना क्षेत्र के गांव मोरौली में 10 हजार का चंदा नहीं देने पर आरोपियों ने एक व्यक्ति के पैर में गोली मार दी. हमलावर फायरिंग कर दहशत फैलाते हुए गांव से फरार हो गए. घायल अवस्था में व्यक्ति को जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया. पीड़ित ने नामजद आरोपियों के खिलाफ कोतवाली पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज कराया. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है.

थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए रामधन (62) पुत्र नेपाल सिंह ने बताया कि शनिवार रात को पीड़ित और उसका पुत्र जोगिंदर घर में मौजूद थे. इसी दौरान गांव के श्रीकेश और उसके पिता उदयभान पुत्र शंकर सिंह उनके घर आए, जहां आरोपी श्रीकेश ने उससे 10 हजार रुपए चंदे के मांगे. पैसे ना देने पर आरोपी श्रीकेश ने गाली-गलौज शुरू कर दी. जिसका विरोध करने पर आरोपी ने उसके पुत्र जोगिंदर के पैर में गोली मार दी. घटना के बाद ग्रामीण पीड़ित के घर पहुंचे, जिन्हें देखकर आरोपी भाग निकले. गोली लगने से घायल हुए युवक को जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों की देखरेख में घायल का इलाज किया जा रहा है. वहीं, मामले को लेकर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है.

इसे भी पढ़ें :युवक की हत्या करने वाले पिता-पुत्र गिरफ्तार, चाकू और अन्य हथियारों से किया था परिवार पर हमला

घटना को लेकर कोतवाली थाना प्रभारी रामकिशन यादव ने बताया पैसों के लेन-देन को लेकर दो पक्षों में मोरोली गांव में विवाद हुआ था. विवाद के दौरान एक पक्ष ने दूसरे पर फायरिंग कर दी. नामजद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. घटना के बाद पुलिस आरोपियों के ठिकानों पर दबिश देने गई थी. आरोपी गांव से फरार हो चुके हैं. उधर, जिला अस्पताल में घायल के पर्चा बयान लिए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details