राजस्थान

rajasthan

धौलपुरः अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार

By

Published : Jul 27, 2020, 10:06 PM IST

धौलपुर में सोमवार को पुलिस ने अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने मामले में एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. साथ ही देसी हथियार और अर्द्ध निर्मित हथियारों को बरामद किया है.

Illegal weapon factory revealed in Dholpur,  Dholpur Police News
अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश

धौलपुर. जिले की मनिया थाना पुलिस ने अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है. हथियार बनाने के कारखाने से पुलिस ने अवैध देसी निर्मित हथियार और अर्द्ध निर्मित हथियारों को बरामद किया. पुलिस ने मौके से एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. बता दें कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया है.

अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश

मनिया थाना प्रभारी सुमन कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में एसपी केसर सिंह शेखावत के निर्देश पर बदमाशों और अवैध हथियारों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसी धरपकड़ अभियान के दौरान स्थानीय पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि थाना इलाके के जागीरपुरा गांव में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री संचालित की जा रही है. मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम भेजकर भौतिक सत्यापन कराया गया, जिसमें मामला सही पाया गया.

पढ़ें-जयपुर : पुलिस ने नाकाम की बड़ी साजिश...हथियार समेत 4 बदमाशों को दबोचा

थाना प्रभारी ने बताया कि गांव से बाहर अवैध हथियार बनाने के कारखाने पर पुलिस ने छापा मारकर आरोपी नथोली पुत्र तुलाराम जाटव को गिरफ्तार किया. हथियार बनाने की फैक्ट्री से पुलिस ने निर्मित और अर्ध निर्मित हथियार बरामद किए हैं. पुलिस ने मौके से एक देसी कट्टा 315 बोर, दो अर्ध निर्मित देसी कट्टा 315 बोर, जिंदा कारतूस 315 बोर, दो खाली कारतूस 315 बोर और एक अर्ध निर्मित देसी कट्टा 12 बोर और हथियार बनाने का सामान बरामद किए हैं.

पुलिस ने बताया कि आरोपी पूर्व में भी अवैध हथियारों के मामले में गिरफ्तार हो चुका है. उन्होंने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है, जिससें हथियार सप्लाई करने के ठिकानों की जानकारी जुटाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details